कोटद्वार से दिल्ली के लिये सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू - उम्मीद

Breaking

Thursday, March 4, 2021

कोटद्वार से दिल्ली के लिये सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू

Demo Pic
नई दिल्ली, 4 मार्च (पीएमए)। कोटद्वार से दिल्ली के लिए सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है। बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। 
उद्घाटन कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि उत्तराखंड में रेल सेवाओं के विस्तार के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है। केंद्र सरकार ने वर्ष 2021-22 के बजट में उत्तराखंड के रेल बजट में चार हजार 432 करोड़ स्वीकृत कर 23 गुना बढ़ोत्तरी की है। कहा कि कोटद्वार और नजीबाबाद के बीच 15 किमी क्षेत्र में विद्युतीकरण का कार्य होना है। 
इसे जल्द पूरा कर कोटद्वार समेत उत्तराखंड के सभी स्टेशनों से इलेक्ट्रिक रेल सेवा शुरू की जाएगी। इससे उत्तराखंड के पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होगा। ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना में भूमि अधिग्रहण में दिक्कत नहीं आई और जनता का सहयोग रहा तो इसे तय समय से पहले पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।
 कहा कि योग नगरी ऋषिकेश का रेलवे स्टेशन देशभर में एक अद्भुत स्टेशन बनाया गया है। रेल मंत्री ने कहा कि हरिद्वार-देहरादून और ऋषिकेश-रायवाला का नया सर्वे कर रेल लाइनों का नवीनीकरण किया जा रहा है। कोटद्वार रेलवे स्टेशन से गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत, क्षेत्रीय विधायक एवं वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत और लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया।


Mangalam_Jewelers

Admission%2BOpen%2BAnju%2BGill%2BAcademy%2BSenior%2BSecondary%2BInternational%2BSchool%2BJaunpur%2B%2BKatghara%252C%2BSadar%252C%2BJaunpur%2B%2BContact%2B%2B7705012955%252C%2B7705012959
Yash%2BHospital%2BJaunpur%2BDr.%2BAvneesh%2BKumar%2BSingh
Siddhivinayak%2BJewellers%2BJaunpur

ST_xavier_school

No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------