• कमजोर बच्चों को प्रोत्साहित करें गुरूजनः डा. केपी सिंह
  • आदर्श कन्या इण्टर कालेज में ‘हरिश्चन्द्र कक्ष’ का हुआ लोकार्पण
खेतासराय, जौनपुर। प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि शिक्षा एक ऐसा हथियार है जिससे व्यक्ति समाज, देश और विश्व में अपनी कीर्तिमान को बिखेर सकता है। आज के बदलते दौर में बेटियों को टेक्निकल शिक्षा के साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की बेहद जरूरत है। 
वह नगर पंचायत खेतासराय में स्थित आदर्श कन्या इंटरमीडिएट कालेज में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। यह समारोह विद्यालय परिसर में नवनिर्मित दो शिक्षण कक्ष जिसका नामकरण हरिश्चन्द्र कक्ष पड़ा, का था। इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि जौनपुर के पूर्व सांसद डा. कृष्ण प्रताप सिंह ने शिक्षकों का आह्वान किया कि विद्यालय में पठन-पाठन के दौरान शिक्षण कक्ष में उन बच्चों पर खास ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है जिन्हें अमूमन लोग कमजोर बच्चा समझते हैं। 
ऐसे बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करने से कुछ नया और कुछ बेहतर परिणाम आते हैं। साथ ही उन्होंने अपने समय में जौनपुर में किये गये ऐतिहासिक विकास कार्य का भी जिक्र किया। इसके अलावा शाहगंज के पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश जायसवाल सहित जहां अन्य वक्ताओं ने अपना विचार व्यक्त किया, वहीं विद्यालय के संस्था सचिव एवं वरिष्ठ भाजपा नेता इं. कृष्ण कुमार जायसवाल ने विद्यालय के संस्थापक हरिश्चन्द्र जायसवाल सहित विद्यालय के इतिहास पर प्रकाश डाला। साथ ही इं. कृष्ण कुमार जायसवाल ने मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि को स्मृति चिन्ह के साथ सम्मान स्वरूप अंगवस्त्रम भेंट किया।
इस अवसर पर समूह सम्पादक रामजी जायसवाल, नामित सभासद मनीष गुप्ता, ग्राम प्रधान आनंद बरनवाल, पप्पू पटवा, कपूर चंद जायसवाल, धर्मपाल कन्नौजिया, डा. राम सूरत बिंद, मनोज पांडेय,  ब्रमेश शुक्ला, मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मिश्रा, पूर्व प्रधान उपेंद्र मिश्र, डा. चंद्रजीत मौर्य सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 
कार्यक्रम के अंत में अतिथियों ने विद्यालय में नवनिर्मित शिक्षण कक्ष का लोकार्पण किया। इस मौके पर आये लोगों का स्वागत शिक्षिका आरती जायसाल ने किया तो लोगों के प्रति आभार प्रधानाचार्य डा. राधा श्रीवास्तव ने ज्ञापित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इं. कृष्ण कुमार जायसवाल व संचालन सभासद जगदम्बा प्रसाद पाण्डेय ने किया।

  • बेटियों ने गीत के माध्यम से बताया जौनपुर का महत्व
खेतासराय, जौनपुर। स्थानीय कस्बे के आदर्श कन्या इंटरमीडिएट कालेज में विद्यालय भवन के लोकार्पण समारोह में आयोजित सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम में विद्यालय की प्रतिभाशाली छात्राओं ने जौनपुर के ऐतिहासिक महत्व को जब गीत-संगीत के माध्यम से प्रस्तुत किया तो उपस्थित जन भाव-विभोर हो गये। 
बालिकाओं ने पूर्वांचल की शक्तिपीठ मां शीतला चौकियां धाम, जौनपुर के ऐतिहासिक शाही पुल, प्रसिद्ध भारी भरकम नेवार की मूली, इत्र और राजघराने की तमाम तमाम खूबियों और ऐतिहासिक धरोहरों के बारे में लोगों को बताया तो तालियों की गड़गड़ाहट से समूचा हाल गूंज उठा। 
छात्राओं की इस शानदार प्रस्तुति पर मंचासीन अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव एवं पूर्व सांसद कृष्ण प्रताप सिंह ने बेटियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वहीं संस्था सचिव इं. कृष्ण कुमार जायसवाल ने बेटियों को हरसंभव आगे बढ़ाने के लिए अपने संकल्प को दोहराया। वहीं समारोह में वरिष्ठ पत्रकार राममूर्ति यादव को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।