• राष्ट्रीय बालिका दिवस पर किशोरियों का हुआ निःशुल्क उपचार
डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पट्टीनरेन्द्रपुर में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य योजना के तहत चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश कुमार रावत के संयोजन में शिविर का आयोजन हुआ। 
जिसका उद्घाटन युवा भाजपा नेता अखिलेश सिंह व बंश बहादुर पाल ने किया। स्वास्थ्य मेला में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए डा. विवेकानंद कुशवाहा ने कहा कि इस समय मौसम परिवर्तन में वायरल इंफेक्शन से बचें। 
आजकल लोग सर्दी जुकाम से लेकर वायरल इंफेक्शन से पीड़ित हो रहे हैं। इसके बचाव के लिए लोगों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। आसपास जलजमाव न होने दें, गुनगुने पानी का प्रयोग करें। यदि आप खांसी से पीड़ित हैं तो खांसते समय मुहं पर रुमाल जरूर रखें जिससे सामने वाला संक्रमित न हो। मिट्टी व धूल से बचने के साथ ही सभी को भोजन में हरी सब्जियां, फल आदि संतुलित आहार लेना चाहिये। 
किशोरी दिवस के अवसर पर बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही टीके भी लगाये गये। चिकित्सकों की टीम में होम्योपैथी के डा.रवीन्द्र कुमार चौरसिया व डा. पूनम सिंह मौजूद रहे। स्वास्थ्य केन्द्र पर रोगियों की हीमोग्लोबिन आदि की निःशुल्क जांच की गई। 
मरीजों की निःशुल्क जांच व औषधि वितरण के लिये लैब टेक्नीशियन अभिषेक मोदनवाल, फार्मासिस्ट अवधेश कुमार श्रीवास्तव, आसिफ अहमद सिद्दीकी, वार्ड ब्वाय चन्दा बानो, एनम नीलम श्रीवास्तव, आप्टोमेट्रिक्स अखिलेश कुमार कौशल तथा सुशील कुमार उपस्थित रहे। स्वास्थ्य मेला में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के साथ ही 106 मरीजों का उपचार कर उन्हें निःशुल्क औषधि प्रदान की गई।