• कालेजों के सभी इकाइयों से स्वयं सेवक सेविकाओं को बुलाया गया

Jaunpur News Portal Aap Ki Ummid
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड के लिए विश्वविद्यालय परिसर में प्री आरडी परेड शिविर का आयोजन 9 नवंबर को किया गया है। जिसमें सभी महाविद्यालयों के इकाइयों से स्वयंसेवक सेविकाओं को प्री-आरडी परेड चयन शिविर में शामिल होने के लिए निर्देश दिया गया है।
प्रदेश सरकार के राष्ट्रीय सेवा योजना निदेशक डॉ. अशोक श्रोति ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय को पत्र जारी करते हुए निर्देश दिया है कि दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस के आगामी 26 जनवरी परेड में चयन प्रक्रिया शुरू कराई जाए। इसके लिए स्वयंसेवक सेविकाओं का राज्य स्तरीय शिविरों के माध्यम से चयन किया जायेगा। पूर्वांचल विश्वविद्यालय को पत्र भेजकर चयन प्रक्रिया करने के लिए निर्देश दिया। जिसमें 9 नवंबर को राष्ट्रीय सेवा योजना परिसर में प्री-आरडी परेड के चयन का आयोजन किया गया है। जिसमें से चयनित स्वयंसेवक सेविका राज्य स्तरीय में प्रतिभाग करेंगे।

जौनपुर की हर महत्वपूर्ण खबर पढ़ें ​https://www.aapkiummid.com/ पर

चयन प्रक्रिया में स्वयंसेवक सेविकाओ को सभी मापदंडों से गुजरना होगा। एक इकाई से दो स्वयंसेवक सेविका का चयन किया जाएगा। जिसके बाद शिविर नवंबर के अंतिम सप्ताह से शुरू होकर दिसंबर के पहले सप्ताह तक कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुपालन में आयोजित किया जाएगा। जिसमें चयनित सेवक सेविका प्रतिभाग करेंगे। इस बारे में राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. राकेश कुमार यादव ने बताया कि 9 नवंबर को होने वाली चयन शिविर में सभी कालेजों को सूचना दे दी गई है। और परिसर में ही चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। यहां से चयनित सेवक सेविका राज्य स्तरीय चयन शिविर में शामिल होंगे।