• जगह जगह सड़क पर पुलिस बल के साथ मौजूद रहे अधिकारी

मछलीशहर, जौनपुर। लॉकडाउन के दूसरे दिन प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ नगर में चक्रमण करते हुए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित कराने में जुटे रहे। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इसेंसियल सेवा आरम्भ कर लोगों के चेकअप की व्यवस्था की गई।
नगर के चुंगी चौराहा, मंगल बाजार, सराय, मुंगराबादशाहपुर चौराहा, जंघई चौराहा, सुजानगंज चौराहा, बरईपार चौराहा, रोडवेज सहित नगर के अन्य भागों में पुलिस तैनात रही। उपजिलाधिकारी अमिताभ यादव, सीओ अवधेश शुक्ला, खाद्य निरीक्षक तूलिका शर्मा व कोतवाल पंकज पांडेय नगर में चक्रमण करते स्थिति का जायजा लेते रहे। लोगों को घर में रहने की अपील करते रहे। बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर निकलने पर कठोर कार्यवाही करने की चेतावनी देते रहे।
लॉक डाउन के दौरान नगर में मेडिकल स्टोर, किराना की दुकानें सहित अन्य एमरजेंसी सेवाएं चालू रहीं। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एसेंशियल ओपीडी आरम्भ की गई। इस ओपीडी में विशेष चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी को तैनात किया गया है। सीएससी में गुरुवार को ओपीडी कर रहे डाक्टर रफीक फारूकी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों को अनावश्यक रूप से अस्पताल आने से मना किया गया है। अस्पताल में बेवजह की भीड़ न हो। इसको लेकर यह पहल की गई है।
उन्होंने बताया कि ओपीडी के बाहर कैम्पस में बैठकर मरीजों का इलाज कर रहा हूँ। इस दौरान वे रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे एक छात्र के स्वास्थ्य की जांच कर रहे थे। जब छात्र ने दिल्ली में जांच होने की बात कही तो डाक्टर ने वहां की रिपोर्ट देखकर एहतियात बरतने को कहा है।




DOWNLOAD APP