Janta Curfew News: जौनपुर में कोरोना वायरस को लेकर लगी Janta Curfew पूर्णतः सफल, जिला प्रशासन को कोटि-कोटि धन्यवाद | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, March 22, 2020

Janta Curfew News: जौनपुर में कोरोना वायरस को लेकर लगी Janta Curfew पूर्णतः सफल, जिला प्रशासन को कोटि-कोटि धन्यवाद | #AAPKIUMMID

  • लोगों ने घर में रहकर महामारी से निजात पाने की ईश्वर से की प्रार्थना
  • चाय-पान तक की दुकानें रहीं बन्द, चारों तरफ पसरा रहा सन्नाटा

जौनपुर। इस समय देश में महामारी के रूप में मौजूद नोवल कोरोना वायरस की भयावहता को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार को घोषित जनता कर्फ्यू पूरी तरह से सफल रही। उनकी अपील के प्रति लोग पूर्णतः समर्पित दिखे, क्योंकि गांव की गलियों से लेकर खेत खलिहानों, पेट्रोल पम्पों, दुकानों, सार्वजनिक प्रतिष्ठानों, अस्पतालों सहित पूरे बाजारों में अभूतपूर्व सन्नाटा छाया रहा। लोग घरों के भीतर ही पड़े रहे। गांव की घनी आबादी में भी गिने-चुने लोग ही अपने दरवाजे पर दिखायी दिये। ज्यादातर लोग घरों के भीतर रहकर राष्ट्र को कोरोना वायरस की आपदा से बचाने की मुहिम में देश के साथ तत्पर रहे। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अशोक ​कुमार शहर में भ्रमण करते हुए लोगों को जागरूक करते रहें। हर चौराहे पर पुलिस प्रशासन के जवान तैनात रहे। इसके साथ ही नगर पालिका के सफाईकर्मी भी पूरी तन्मयता के साथ साफ सफाई अभियान में अपनी सेवा दी।
सिरकोनी संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र के बाजार में नोवल कोरोना वायरस जैसी महामारी से निजात पाने के लिये लागू की गयी जनता कर्फ्यू का जबर्दस्त समर्थन देखने को मिला। इस दौरान पुलिस प्रशासन की पेट्रोलिंग जारी भी निरन्तर जारी रही। इसके चलते क्षेत्र में सन्नाटा पसरा रहा।
नौपेड़वा संवाददाता के अनुसार स्थानीय बाजार सहित अलीगंज, बक्शा, शम्भूगंज, फतेहगंज, धनियामऊ सहित अन्य बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान क्षेत्राधिकारी सदर नृपेन्द्र व थानाध्यक्ष बक्शा शशिचन्द्र चौधरी ने पूरे क्षेत्र का जायजा लिया। इस दौरान कोई भी दुकान नहीं खुली थी तथा चारों ओर सन्नाटा पसरा रहा।
केराकत संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र के लोग जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुये अपने घरों में लॉक डाउन रहे। इसके चलते सड़कों पर पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। केराकत नगर से लेकर ग्रामीण इलाकों में लोगों ने जनता कर्फ्यू का पालन करते हुये अपने घर में ही बने रहे।
स्थानीय कस्बे सहित क्षेत्र के सरकी, औरी, नई बाजार, देवकली, थानागद्दी क्षेत्र में लोग बन्द का पालन करते हुये घर पर ही बने रहे। इसके चलते सड़कों पर आवागमन शून्य के बराबर रहा। किसी भी बाजार में कोई भी दुकानें खुली नहीं दिखीं।
सुइथाकला संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र के पट्टीनरेन्द्रपुर, समोधपुर, रूधौली, अरसिया, रामनगर, सारी जहांगीरपट्टी, सरायमोहिउद्दीनपुर सहित अन्य बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सड़कें सूनी और वीरान रहीं। इस दौरान जहां लोगों ने  अपना भरपूर सहयोग दिया, वहीं प्रभारी निरीक्षक सरपतहां विजय चौरसिया भी मयफोर्स मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी में लगे रहे।
क्षेत्र के लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की जनता ने अच्छी प्रतिक्रिया दी। चारों ओर पूर्णतया सन्नाटा पसरा रहा। थानाध्यक्ष विजय चौरसिया व पुलिस चौकी प्रभारी विवेक तिवारी मयफोर्स क्षेत्र में चक्रमण करते नजर आये। अरसिया, गुड़बड़ी चौराहा, पट्टीनरेन्द्रपुर, भगासा के साथ अन्य बाजारों व गांवों में सन्नाटा पसरा रहा।
पराऊगंज संवाददाता के अनुसार जलालपुर व केराकत क्षेत्र के समस्त क्षेत्रवासियों का पूर्ण सहयोग दिखा। सभी लोग अपने घरों में रहकर सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के निर्देशन का पालन किये। लोगों के घर से बाहर न निकलने पर क्षेत्र के पराऊगंज, कनुवानी, मई, चौरी सहित अन्य बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा। इस दौरान लोग सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाते हुये कोरोना को लेकर अफवाहों से बचने की अपील करते दिखायी दिये। लोगों का मानना है कि कोरोना जैसे महामारी की इस लड़ाई में देशवासियों के साहसिक सहयोग से अवश्य ही सफलता मिलेगी।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad