जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह के कुशल निर्देशन मे जनपद मे जनता कर्फ्यू का प्रभाव पूर्ण रूप से देखने को मिला। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधकारी, सभी उपजिलाधिकारी, तहसीलदारों, थानाध्यक्षों को निर्देशित कर दिया कि अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमण करते रहे, कोई भी जनता बाहर नहीं दिखनी चाहिए और न ही कोई दुकान बाजार खुली दिखनी चाहिए। जनता कर्फ्यू का प्रभाव पूर्ण रूप से दिखना चाहिए। जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक ने शहर में भ्रमण कर जनता कर्फ्यू का जायजा लिया। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए जनता कर्फ्यू के आह्वान का प्रभाव जनपद में देखने को मिला।

जिला प्रशासन ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए एहतियातन कई कदम उठाए हैं। जिले में सभी होटल, रेस्टोरेंट, चायपान की दुकानों समेत सभी अन्य प्रतिष्ठानें बन्द रहीं। स्कूल/कालेज भी बन्द रहे। सभी लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र हर जगह जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला। जिला मुख्यालय समेत तहसील क्षेत्रों में जनता कर्फ्यू का लोगों ने पालन किया, सड़कें सुनसान रहीं। हर तरफ पसरा सन्नाटा। इस बात की साफ गवाही दे रहा कि लोग कोरोना वायरस को लेकर कितने गंभीर है।
शहरी इलाकों की जनता हो या ग्रामीण इलाकों की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी की अपील को मानते हुए खुद को लॉक डाउन करके रखा। जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक ने भी जनता कर्फ्यू के मद्देनजर पूरे हालात पर नजर बनाये रखी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका/पंचायतों, फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा लगातार शहर की सड़कों की साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया।
जिला एवं पुलिस प्रशासन जनता कर्फ्यू को लेकर पूर्ण रूप से सतर्क रहा। प्रधानमंत्री के आह्वान पर जनपदवासियों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में लगे स्वास्थ्य विभाग, जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम को थाली, ताली, शंख बजाकर आभार व्यक्त किया। जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि शासन के निर्देश पर जनता कर्फ्यू 23 मार्च को प्रातः 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। जिलाधिकारी ने जनता कर्फ्यू में सहयोग करने के लिए जनपदवासियों को धन्यवाद दिया।



DOWNLOAD APP