मुस्ताक आलम
 वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के ग्रामीणांचलों में भी उनके आह्वान पर रविवार को सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन लोगों ने किया। देश भर के लोग इसका पालन किये। भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में जिस तरह से लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हो रहे हैं। उसको देखते हुए रविवार को देश भर में लोग अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन किये।
इस दौरान गांव-देहात में भी कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए लोगों में खासा लगाव दिखा। सुबह से ही गंगापुर, मोहनसराय, राजा तालाब, जंसा, कुरौना, मिर्जामुराद सहित अन्य बाजारों में जनता कर्फ्यू का पालन किया गया। लोगों ने यह संकल्प लिया कि हम स्वयं संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएंगे।
कचनार निवासी बबलू प्रधान और विवेक पटेल एडवोकेट ने कहा कि चीन से निकला यह रोग पूरे विश्व में महामारी लेकर आया है। हम लोग जगह-जगह रुककर पूरे राजा तालाब, मिर्जामुराद, मेंहदीगंज में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सतर्क रहने के प्रति जागरूक कर रहे हैं। यह भी बता रहे हैं कि आप भी लोगों को जागरूक करें। लोगों को एहतियात के रूप में साफ-सफाई के बारे में बताये।




DOWNLOAD APP