जितेन्द्र चौधरी
 फूलपुर, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक युवक को कोरोना वायरस होने की रिपोर्ट आई है जिसको लेकर पूरे जनपद में अफरा-तफरी मच गयी है। जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति बीते 7 मार्च को दुबई गया था। क्रूज लाइंस कंपनी में काम करता था। काम बंद होने की वजह से युवक को वहां से उसे वापस इंडिया भेज दिया गया।
दिल्ली एयरपोर्ट से आटो द्वारा रेलवे स्टेशन गया जहां से ट्रेन के रास्ते वाराणसी पहुंचा। खांसी आने को लेकर उसने बीएचयू में जांच के लिए दिए गए सैंपल में उसकी आज रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। इलाज के लिए उसे दीन दयाल उपाध्याय हास्पिटल में रखा गया है। वायरस से पीड़ित युवक फूलपुर क्षेत्र के अंतर्गत सेहमलपुर छितौरा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।
बीएचयू की टेंस्टिग लैब द्वारा नावेल को कोरोना पाजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति बीते 17 मार्च को दुबई से दिल्ली फ्लाइट से आया। ट्रेन से 18 मार्च को वाराणसी आया और टैम्पो से अपने गांव गया। 19 मार्च को यह दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में दिखाने गया जहां डाक्टरों ने उसका सेंपल लेकर बीएचयू भेज दिया। यहां आज इसे पॉजिटिव घोषित कर दिया गया।
इसको गले में खराश के अलावा कोई विजिबल सिस्टम नहीं है। उसे दीनदयाल उपाध्याय के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उपचार चालू किया गया है। इस मामले में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि उसके पूरे गांव को लॉक डाउन किया जा रहा है। प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। इसमें लोगों का आना-जाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके पूरे गांव की थर्मल स्कैनिंग कराई जाएगी। इसके पूरे परिवार वालों की सैंपल कराई जा रही है।




DOWNLOAD APP