प्रदीप चौधरी
 सिद्धार्थनगर। कोरोना वायरस जैसी महामारी के समय जिले का कमान संभाले जिलाधिकारी दीपक मीणा विभिन्न जगहों पर निरीक्षण में लगे हुये हैं। इसी क्रम में गुरुवार को अपराह्न में मोहाना तिराहे पर ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से उन्होंने कहा कि दुकानों के आगे भीड़ न लगायें। एक-एक करके दुकान पर जाकर अपना सामान लेने के बाद सीधे घर चले जायं। पहली बात है कि दुकान सब जगह लगाने की इजाजत नहीं है। होम डिलवरी की व्यवस्था हो गयी है। फल, सब्जी, किराने की दुकानों पर एक से अधिक लोग उपस्थित न हों।
दुकान पर भीड़ न होने दें और लोगों को जागरुक करें। किराना, सब्जी, मेडिकल छोड़कर किसी को दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है। भीड़ इकट्ठा होने पर दुकानदार के साथ ग्राहक को भी जेल जाना पड़ेगा। अभी तो आप लोग मामले को हल्के में ले रहे हैं जबकि आपको नहीं पता है कि मामला कितना गम्भीर हो गया है।
अनावश्यक मोटर, मोटरसाइकिल आदि लेकर निकल आ रहे हैं। परेशानी में पड़ने के बाद खुद ही 15 दिनों तक बाहर नहीं निकल पायेंगे। इसी क्रम में नौगढ़ कस्बा से बर्डपुर मोहना तिराहा, सिकरी बाजार का भ्रमण करते हुये जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं आरक्षी अधीक्षक विजय ढुल ने कोरोना वायरस के सम्बन्ध सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डाक्टर से तैयारियों का जायजा लेते हुये समीक्षा भी किये।
साथ ही दवा विक्रेताओं को निर्देश दिये कि अनावश्यक लोगों की भीड़ न लगायें। आपकी सुरक्षा ही आपका बचाव है। जिले के सभी अधिकारी व कर्मचारी आपके साथ हैं। कोरोना को भगाने का सहयोग करें तथा लॉक डाउन का पालन करें। आप सबसे यही अपील है।



DOWNLOAD APP