• नि:शुल्क उपलब्ध कराएं जरूरतमंदों के लिए मास्क

जौनपुर। कोरोना वायरस से फैली महामारी की फैले भय की खबरों का असर जनपद में भी पड़ रहा है। जिसके कारण सुरक्षा और बचाव के लिए प्रयोग की जाने वाली मास्क की मांग अचानक बढ़ गई। बढ़ी हुई मांग के सापेक्ष सप्लाई न मिल पाने से इनकी किल्लत होने लगी। इसी बीच मास्क की कालाबाजारी की खबरों के बाद जिला प्रशासन सख्त हुआ और मंगलवार को कई दवा व्यवसायियों के यहां उपलब्धता और कीमतों को लेकर जांच पड़ताल की।
इस प्राकृतिक विपत्ति कोरोना महामारी से लड़ने की मुहिम में अपना योगदान सुनिश्चित करने और समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व का निर्वाह करने के लिए जनपद के अग्रणी दवा व्यवसाई संगठन केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन ने बचाव के लिए प्रयोग किए जाने वाले मास्क को जरूरतमंद मरीजों तक नि:शुल्क उपलब्ध कराने का फैसला किया। संगठन द्वारा बुधवार को जनपद के केंद्रीय कोरोना नियंत्रण कक्ष को 200 मास्क उपलब्ध कराए।
संगठन के अध्यक्ष राजय यादव के नेतृत्व में दवा व्यवसायियों का एक प्रतिनिधिमंडल नियंत्रण कक्ष पहुेचा और वहां मौजूद चिकित्सक डॉ. जियाउर रहमान को मास्क सौंपा। संगठन के सचिव राजेंद्र निगम ने दावा किया कि दवा व्यवसायियों द्वारा किसी भी प्रकार की कालाबाजारी नहीं की जा रही है। इसीलिए संगठन ने यह कदम उठाया है।
उन्होंने यह भी बताया कि संगठन इसके बाद भी आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंदों को नि:शुल्क मास्क उपलब्ध कराएगा। साथ ही उन्होंने इस बात की भी घोषणा किया कि इसके अतिरिक्त चिकित्सकों की सलाह पर जिन भी जरूरतमंदों को मास्क की आवश्यकता होगी। वह संगठन के कार्यालय से उपलब्ध कराई जायेगी।
मास्क सौंपने पहुंचे दवा व्यवसायियों में सीसीडब्लूए के संयोजक दिलीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष सुभाष मौर्य, अमित मौर्या, रतन सिंह आदि प्रमुख रहे।




DOWNLOAD APP