• संकल्प लें की हम अपने आपको कोरोना से संक्रमित नहीं होने देंगे

जौनपुर। विश्व महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस को लेकर केंद्र व राज्य सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं जिला प्रशासन भी काफी सतर्कता बरत रहा है तो वहीं सामाजिक कार्यकर्ता भी इसमें पीछे नहीं है। कोरोना वायरस की रोकथाम और इससे बचाव के लिए युवा समाजसेवी विकास तिवारी अधिवक्ता के नेतृत्व में आज विकास खंड मुफ्तीगंज के विभिन्न गावों में जन जागरण अभियान शुरू किया गया।
विकास तिवारी ने मुफ्तीगंज के आराध्य देव राम जानकी मंदिर में पूजा अर्चना कर कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरण अभियान की शुरूआत किया। इस मौके पर राम जानकी मंदिर में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए विकास तिवारी व डॉ. श्रवण कुमार यादव अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुफ्तीगंज द्वारा मास्क व सेनेटाइजर वितरित किया गया और कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताए गये।

कोरोना वायरस से बचाव का संदेश देने वाली जागरण टीम द्वारा रेलवे स्टेशन, गांधी स्मारक व आसपास के कई चट्टी-चौराहों पर छोटे नुक्कड़ कार्यक्रम का आयोजन कर वहां मौजूद लोगों को कोरोना वायरस से कैसे करें बचाव के संदर्भ में विस्तार से बताया गया। इस जागरण कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता विकास तिवारी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लडी़ जा रही इस जंग में सबसे पहले मैं स्वयं संकल्प लेता हूं कि मुझसे जो बन पड़ेगा मैं करूंगा, मैं खुद को किसी कीमत पर संक्रमित नहीं होने दूंगा और आप सबसे भी निवेदन करता हूं कि आप अपने आपको संक्रमित नही होने देगें इस बात का संकल्प लें। महामारी के इस वक्त में संयम हमारी सबसे बड़ी ताकत होगी सतर्कता ही बचाव है। हम सबकी जिम्मेदारी है कि एकमत होकर इस बेहद जरूरी राष्ट्रहित कार्य में अपना योगदान दें व विश्व को बताएं कि हमारे लिए राष्ट्र धर्म व मनुष्यता दोनों प्रमुख हैं।सबको उनके सामाजिक उत्तरदायित्व का बोध करायें।
डा. श्रवण यादव ने कहा की कोरोना वायरस से आपकी जागरूकता ही आपका बचाव है, ऐसी किसी स्थिति में लक्षणों से खुद रोग की पहचान करिये और स्वास्थ्य संबंधी उचित कदम उठाइये। खुद भी स्वस्थ रहिये और समाज को भी रखिये। इस अवसर पर ओमप्रकाश यादव, डा. गीता यादव, दिनेश मौर्य, सौरभ कुमार, ईशान वर्मा, अखिलेश कुमार, अंकिता पाण्डेय, मोहन चौरसिया, सुनीता कुमारी, अर्चना देवी, विज्ञान गौतम, अन्जू राय, ऊषा यादव, चिन्ता देवी, सुधा राय, चन्दा देवी, गोरख यादव, अमित दूबे आदि उपस्थित रहे।



DOWNLOAD APP