जौनपुर। नई दिल्ली से अपने मायके मड़ियाहूं जा रही एक गर्भवती महिला ने बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस में जंघई स्टेशन पहुंचने से पहले बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन के जंघई पहुंचने पर स्टेशन अधीक्षक ने महिला का प्राथमिक उपचार कराकर एम्बुलेंस से जच्चा बच्चा केन्द्र बभनियांव पहुंचवाया।
कौशाम्बी जिले के सिराथु थाना के लुकिया गांव की ओम प्रकाश की पत्नी रेशमा कुछ लड़कियों के साथ दिल्ली से अपने मायके मड़ियाहूं जा रही थी। वह इलाहाबाद पहुंचने के बाद बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस से जनरल बोगी में जंघई के लिए सवार हुई। रास्ते मे उसे दर्द हुआ तो वह समझी की जंघई पहुंच जाएगी परंतु स्टेशन पहुंचने पहले बोगी में ही एक बच्ची को जन्म दे दिया।
उसके साथ चल रही ल​ड़कियों ने प्रसव करा दिया और स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर स्टेशन अधीक्षक शिव कुमार यादव ने तुरन्त प्राथमिक उपचार के लिए एम्बुलेंस बुलवाकर नजदीकी जच्चा बच्चा केन्द्र बभनियांव भेजवा दिया। जहां एएनएम ने महिला व बच्ची का प्राथमिक उपचार करके जरुरी दवा देकर उसके मायके वालों को बुलाकर महिला को घर भेज दिया गया।
स्टेशन अधीक्षक शिव कुमार यादव ने बताया कि महिला को ट्रेन से उतरवाकर एम्बुलेंस से इलाज के लिए भेजा गया। जहां जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।




DOWNLOAD APP