मड़ियाहूं, जौनपुर। कोरोना जैसी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हम कोटेदार सरकार के साथ खड़े हैं। परंतु कोटेदारों को हितों के संदर्भ में कोई स्पष्ट निर्देश न होने के चलते कोटेदार ईपास मशीन द्वारा राशन वितरण को लेकर सशंकित हैं।
जिला कोटेदार संघ के अध्यक्ष हरशु सिंह ने कोटेदारों के समक्ष उत्पन्न संकट को जताते हुए कहा कि सरकार द्वारा अप्रैल माह में भी राशन की दुकानों पर राशन पूर्व की भांति ईपास मशीन द्वारा वितरण करने का आदेश दिया गया है। जबकि कोरोना के चलते बायोमेट्रिक सत्यापन से कोरोना के फैलने की संकट बढ़ जाएगी साथ ही राशन की दुकानों पर लंबी भीड़ लगना स्वाभाविक है। जिससे कोरोना की लड़ाई का मिशन निष्फल होने की संभावना बनी रहेगी। 14 अप्रैल तक लॉक डाउन होने की वजह से लोग अपने घरों में रहकर इस महामारी से लड़ाई लड़ रहे हैं परंतु राशन की दुकानों पर ईपास मशीन द्वारा वितरण से उपजे भीड़ को लेकर इस महामारी में बढ़ने की संभावना बढ़ जाएगी।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि सभी दुकानों पर जब नोडल अधिकारी के समक्ष वितरण कराना है तो फिर ईपास मशीन पर अंगूठा लगवाने की क्या आवश्यकता है यदि अंगूठा लगवाना जरूरी है तो नोडल अधिकारियों के द्वारा लगवाया जाए। कोरोना से लड़ाई में हम भी सहभागी हैं ऐसी स्थिति में समय रहते ही शासन द्वारा हम दुकानदारों को उचित दिशा निर्देश देने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए जिससे खाद्यान्न का भी वितरण होता रहे और इस महामारी को फैलाने से भी रोका जा सके।




DOWNLOAD APP