जौनपुर। महराजगंज थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में बच्चे को जन्म देने वाली मां की मौत हो गयी। इस पर परिजन ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये पुलिस को तहरीर दिया। इस पर पुलिस ने चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
मालूम हो कि बक्सा थाना क्षेत्र के भुतहा निवासी सुनील विश्वकर्मा की पत्नी को जब प्रसव पीड़ा हुई तो सास मुन्नी देवी और चचेरी सास मीरा उसे लेकर तेजी बाजार कटरा चौराहे पर स्थित हंसराजी पाली क्लीनिक में बीते 16 मार्च को भर्ती कराया गया।
रात लगभग साढ़े 10 बजे डिलवरी के दौरान भयंकर पीड़ा के बाद पुत्र पैदा होने पर लगातार खून का रिसाव जारी रहा। ऐसे में 17 मार्च को सुबह डा. नीलम सिंह ने सांस मुन्नी देवी से कहा कि जच्चा-बच्चा को घर ले जाइये। मुझे बाहर जाना है लेकिन खून का रिसाव बंद नहीं हुआ। ऐसी दशा में वे जच्चा-बच्चा लेकर घर गये लेकिन शाम 3 बजे प्रीती की मौत हो गयी।
पत्नी की मौत से क्षुब्ध पति सुनील विश्वकर्मा मुम्बई से आने पर महराजगंज थाने में डा. नीलम विश्वकर्मा निवासी रवानीपुर थाना लाइन बाजार के विरुद्ध लापरवाहीपूर्ण उपचार का मुकदमा दर्ज कराया। इस सम्बन्ध में जांच अधिकारी सुधीर मिश्रा का कहना है कि मामले की जांच करके आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। उधर घटना के बाद से ही डा. नीलम विश्वकर्मा अपना क्लीनिक बंद करके मौके से फरार चल रही है।




DOWNLOAD APP