जौनपुर। सामाजिक एवं रचनात्मक संस्था सद्भावना क्लब के अध्यक्ष श्रवण साहू ने 22 मार्च के जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुये सभी सदस्यों को इसके बारे में अवगत कराया। साथ ही संदेश दिया कि अगर कोई वायरस पीड़ित की जानकारी मिले तो उसकी जानकारी जिला मुख्यालय पर बने कण्ट्रोल रूम में अवश्य दी जाय, क्योंकि उसके सम्पर्क में आने से वायरस को बढ़ावा मिलेगा।
एक दिन के कर्फ्यू के महत्व पर प्रकाश डालते हुये कहा कि कोरोना वायरस किसी सतह पर लगभग 9 से 12 घण्टे जीवित रहता है। कर्फ्यू का समय सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक है। मतलब 14 घण्टे और फिर रात। मोटे तौर पर 10 घण्टे अर्थात् यह 24 घण्टे लोग घरों में रहेंगे तो वायरस कांटेक्ट खत्म हो जायेगा।
सोशल ट्रांसमिशन का खतरा बहुत कम हो जायेगा। इससे पहले कोरोना महामारी से बचाव हेतु नगर में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को सावधानी बरतने के लिये मानसिक तौर पर तैयार करने हेतु क्लब ने इस कार्य की शुरूआत बीते 8 मार्च दिन रविवार को कोतवाली चौराहे पर मास्क व हैण्डबिल बांट करके किया गया।
साथ ही जागरूकता अभियान के तहत हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। संस्थाध्यक्ष श्रवण साहू एवं सचिव सुधीर मौर्य ने लोगों से अपील किया कि 22 मार्च को पूरे मन से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।



DOWNLOAD APP