जौनपुर। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी थानों एवं ऑफिसों में हैंडवॉश एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था कराएं तथा आने जाने वालों को हाथ धुलाई व सैनिटाइज कराएं। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में अभी तक कोई भी कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं पाया गया है। उन्होंने एआरटीओ, डीएसओ को निर्देश दिया है कि ब्लीचिंग पाउडर से सभी गाड़ियों को धुलवाएं।
जिलाधिकारी ने एडीएम भू राजस्व को निर्देशित किया है कि मदरसा, स्कूल, कॉलेज सभी प्रकार के बंद रहने चाहिए। उन्होंने जनता से कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है परंतु अपने को सतर्क रखें और सबको सतर्क रखें। जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार 120 लोग इस जनपद में विदेशों से आए हैं। उसमें 30 लोगों का 28 दिन से अधिक का समय हो गया है इनमें से कोई वायरस पीड़ित नहीं है। इसलिए चिंता की बात नहीं है लेकिन सभी को 14 दिन के लिए घर में ही कवारनटाईन में रहना है, आइसोलेशन में रहना है। वह घरों के बाहर न निकले अपने घर वालों को भी स्पर्श न करें। यह सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी है।
उन्होंने कहा कि अगर किसी को भी यह संज्ञान में आता है कि कोई व्यक्ति विदेश से आया है और वह इधर-उधर घूम रहा है तो उसकी सूचना भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कंट्रोल रूम में जरूर दें। क्योंकि उस व्यक्ति को 14 दिन तक सेल्फ आइसोलेशन और कवारनटाईन में अपने घर पर ही रहना है।



DOWNLOAD APP