नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए आर्थिक सहयोग की अपील किया है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के खिलाफ जंग में हर कोई योगदान देना चाह रहा है इसीलिए मैंने पीएम-केयर फंड बनाया जिसमें छोटी दानराशि भी स्वीकर की जाएगी।यह एक पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट है। प्रधानमंत्री इसके चेयरमैन होंगे और गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री इसके सदस्य होंगे।
बता दें कि देश में कोरोनावायरस का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें लॉकडाउन को लागू कराने में पूरी ताकत झोंक रही हैं। इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। जिसमें दान करने के लिए देशवासियों से अपील किया है।


आपको बता दें कि मोदी ने ट्वीट किया कि 'यह फंड कोरोना जैसी कई विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा। मोदी की अपील के करीब 20 मिनट के अंदर एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिया।
पीएम-केयर के बैंक खाते का विवरण:-
खाते का नाम : PM CARES
खाता संख्या : 2121PM20202
आईएफएससी कोड : SBIN0000691
स्विफ्ट कोड : SBININBB104
बैंक का नाम : एसबीआई, नई दिल्ली मेन ब्रांच
यूपीआई आईडी : pmcares@sbi
नोट: इसके अलावा वेबसाइट pmindia.gov.in पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई (BHIM, PhonePe, Amazon Pay, Google Pay, PayTM, Mobikwik) आरटीजीएस/एनईएफटी के जरिए भी दान दे सकते हैं।


DOWNLOAD APP