जौनपुर। जंघई स्टेशन से ट्रेन से सफर करने वालों के लिए आने वाले 10 दिन मुश्किल भरे होंगे। रेलवे ने दोहरीकरण कार्य के कारण जंक्शन से होकर गुजरने वाली कई गाड़ियां 26 फरवरी से लेकर पांच मार्च तक के लिए निरस्त कर दी गयी हैं। इससे यात्रियों को भारी परेशानी होगी।
वाराणसी प्रतापगढ रेलवे रुट पर स्थित जंघई स्टेशन से होकर गुजरने वाली वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस अप और डाउन दोनों निरस्त रहेगी। इससे लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, वाराणसी, जंघई व भदोही जाने व आने में असुविधा झेलनी होगी। इसी प्रकार जौनपुर-रायबरेली इंटरसिटी एक्सप्रेस अप और डाउन नहीं चलेगी। लखनऊ से वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस वह भी निरस्त रहेगी।यही नहीं अर्चना एक्सप्रेस को वाया फैजाबाद से पास किया जाएगा।
इसी तरह डाउन नीलांचल एक्सप्रेस जो बुधवार, शनिवार और सोमवार को होती है, उसे प्रतापगढ़ से न चलाकर सुल्तानपुर से चलाया जाएगा। पंजाब मेल का भी यही रूट रहेगा। अमेठी और ताला खजुरी के बीच रेल लाइन दोहरीकरण के कारण यह निरस्तीकरण हुआ है। इसकी सूचना रेलवे सूचना बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है, ताकि यात्रियों को पता चल सके।
यात्रियों की मुश्किल कम होने की जगह बढ़ रही है। वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस पहले से ही रद्द है। वाराणसी लखनऊ वीपीएल पैसेंजर भी नहीं चल रही। इनके बहाल हुए बिना और गाड़ियां रद्द हो गई। स्टेशन अधीक्षक शिव कुमार यादव ने बताया कि रायबरेली गौरीगंज स्टेशन के बीच रेल दोहरीकरण के कारण कई ट्रेन 26 फरवरी से 5 मार्च तक निरस्त की गयी है।



DOWNLOAD APP