• लोगों को लूटने वाले दो सगे भाई चढ़े पुलिस के हत्थे

 अम्बेडकरनगर। एक कहावत है ‘बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह।’ उक्त कहावत आजमगढ़ जनपद निवासी हनुमान निषाद के परिवार पर सटीक बैठ रही है। इधर अपने पिता हनुमान निषाद के ही नक्शे कदम पर चलकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे अंकित निषाद और अरविन्द निषाद को अम्बेडकरनगर पुलिस ने कार, तमंचा व लूट के समान के साथ गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।
यदि आप रेलवे स्टेशन और बस स्टाफ से निकल रहे हैं तो जरा सावधान हो जायं। आपके आस-पास जहरखुरानी गैंग मौजूद हो सकता है जो निकलने वाले यात्रियों को बहला-फुसलाकर उनको गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के नाम पर अपनी गाड़ी बैठाने के बहाने से नशीली गोली मिली चाय पिलाकर बेहोशी की हालत में सुनसान स्थान पर फेंक करके कीमती सामान लेकर भाग जाते थे।
ऐसी ही एक वारदात अम्बेडकरनगर जनपद में बीते 7 फरवरी को घटित हुई थी जिसको लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी थी। यह खतरनाक गैंग घूम-घूम करके आस-पास के विभिन्न जिलों में ऐसे खौफनाक कार्य बेखौफ होकर कर रहा है। गैंग के दो सदस्यों को अम्बेडकरनगर पुलिस ने गाड़ी पर पीछे नम्बर प्लेट बदलते समय धर दबोचा। सोमवार को पुलिस आफिस के सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुये क्षेत्राधिकारी टाण्डा अमर बहादुर ने बताया कि पूर्वांचल के कई जिलों में सक्रिय जहरखुरानी गैंग में शामिल पिता-पुत्र का हैरतअंगेज कार्य का खुलासा हुआ है जो कई जनपदों में हुई जहरखुरानी की घटनाओं में शामिल हैं।
पकड़े गये गिरफ्तार आरोपी अंकित निषाद के ऊपर जहां अब तक 16 मुकदमे दर्ज चुके हैं, वहीं गैंग के सरगना पिता हनुमान पर भी 25 से अधिक जहरखुरानी के मामले विभिन्न जिलों में पहले से ही दर्ज हैं। इनकी पुलिस को लम्बे समय से तलाश रही है। बसखारी थाना क्षेत्र में जहरखुरानी की हुई घटना में शामिल अंकित निषाद व अरविन्द निषाद निवासी जनपद आजमगढ़ के पास से एक तमंचा 303 बोर, एक जिन्दा कारतूस 303 बोर, 3 मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, 6 एटीएम कार्ड, एक मारूति 800 यूपी 50 जे 1144, नगद 807 रूपये, डायजापाम बरामद हुआ।




DOWNLOAD APP