• मामला चांदपुर गांव में दूसरे की जमीन का कागजात हेराफेरी कर बेचने का
  • पीडितों ने जिलाधिकारी से की शिकायत, पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज

जौनपुर। लाइन बाजार थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव में हेराफेरी कर दूसरे की जमीन पर कब्जा कर कूटरचित साजिश कर दूसरे को बेच दिया। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दिया। भूमाफिया लोग अभी भी आसपास की जमीनों पर कब्जा करने की साजिश रच रहे हैं।
चांदपुर गांव में मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के औरैला गांव निवासी लाल प्रताप की जमीन आराजी संख्या 73/134 पर आसपास के भू माफियाओं की नजर काफी दिनों से पड़ी थी। भू-माफियाओं ने हेराफेरी कर जमीन को अपने कब्जे में कर लिया। इसके बाद हेराफेरी करने के बाद जमीन का बैनामा मुख्तार अशोक व अन्य  को कर मोटी रकम वसूल की। इसके बाद अगल-बगल की जमीनों पर नजर गड़ा दी। और जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास करना शुरू कर दिया। जिसके बाद लाल प्रताप ने पुलिस अधीक्षक अन्य अधिकारियों को मामले की जानकारी तहरीर के जरिए दी।
जिस पर पुलिस ने जांच के बाद कड़ा रुख अख्तियार करते हुए धोखाधड़ी, हेराफेरी, अवैध कब्जा का मुकदमा मुख्तार, अशोक, जितेंद्र यादव पुत्र सखन, भोला समेत 10 लोगों के खिलाफ दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इसके बाद भी भू माफिया आसपास के अन्य जमीनों पर कब्जा अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं और काफी लंबे समय से जमीनों की हेरा फेरी का कारोबार कर रहे हैं।कई बार भूमाफिया का धोखाधड़ी जैसे और मामले सामने आ चुके हैं।
सूत्रों की माने तो ये वही भू-माफिया है जिसने दर्जनों लोगों के साथ फ्राड कर एक ही जमीन को कई लोगो को बेच दिया है और कई जगह सरकार के ग्राम समाज की जमीन को फर्जी तरीके से अपने नाम कर बेच देता है।




DOWNLOAD APP