सिकरारा, जौनपुर। कहा गया है पंख होने से कुछ नहीं होता हौंसले से उड़ान होती है। यह कहावत क्षेत्र के अजोशी गाँव की सोंधी माटी से निकली विश्व क्रिकेट में परचम लहराने को बेताब खिलाड़ी राधा यादव पर पूरी तरह से फिट बैठती है। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए राधा का चयन होने के समाचार से क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। सीमित संसाधनों वाले एक सामान्य परिवार से निकलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आलराउंडर खिलाड़ी के रूप में चर्चित राधा के परिवार को उसके घर पहुँच कर लोगों ने बधाई दी।
पिता प्रकाश चन्द्र यादव के साथ
अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर राधा यादव।
21 फरवरी से 9 मार्च 2020 तक ऑस्ट्रेलिया में आयोजित महिला विश्व कप हेतु भारतीय टीम में चयनित होने पर अजोशी महावीर धाम के प्रधान सेवक पण्डित गोरख नाथ मिश्र व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव ने फोन पर बधाई दी। राधा गाँव निवासी प्रकाश चन्द्र यादव की पुत्री हैं जो मुम्बई में डेरी उद्योग से जुड़े हैं। वह प्रारंभिक शिक्षा गाँव से तथा इण्टर की परीक्षा केएन इण्टर कालेज बांकी से उत्तीर्ण किया। इसके बाद उसने पिता के पास मुम्बई जाकर क्रिकेट की विधिवत कोचिंग ली और 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। प्रारम्भ में वह मुंबई टीम की हिस्सा थी। वर्तमान में वह गुजरात प्रान्त से क्रिकेट खेलती है।
जनपद के खिलाड़ियों विशेष कर बालिकाओं के लिए प्रेरणा स्रोत राधा यादव को विश्वकप की ट्राफी अपने देश में लाने के लिए बेहतर प्रदर्शन की कामना हेतु जिला व्यायाम शिक्षक रवि चन्द्र यादव की अध्यक्षता में विकास क्षेत्र मड़ियाहूं के जूनियर हाईस्कूल मेंहदीगंज पर सोमवार को एक बैठक आहूत की गई जिसमें शिक्षकों व अभिभावकों ने राधा को विश्वकप ट्राफी देश मे लाने की शुभकामना दी।

DOWNLOAD APP