• महंगा साबित हुआ विवादित जमीन पर कब्जे का प्रयास

मुश्ताक आलम
 वाराणसी। लोहता थाना क्षेत्र के खेवशीपुर गांव में मंगलवार को विवादित जमीन पर कब्जे के लिये पहुंचे पूर्व जिला पंचायत सदस्य व सपा नेता योगेश सिंह सहित लगभग दर्जन भर लोगों पर लोहता थाने में बलवा, मारपीट व छेड़खानी का मामला दर्ज हो गया।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव में एक विवादित जमीन पर विगत कई वर्षों से मुकदमा चल रहा है। मुकदमे के दौरान ही बीते वर्ष में पूर्व पंचायत सदस्य व सपा नेता योगेश सिंह ने उक्त जमीन का रजिस्ट्री करा लिया जिसके बाद से कई बार कब्जे का प्रयास भी किये किन्तु पूर्व से भूमि विवाद न्यायालय में लम्बित होने के कारण कब्जा नहीं हो सका।
 चोटिल वादी राकेश सिंह का आरोप है कि मंगलवार को पूर्व जिला पंचायत सदस्य योगेश सिंह अपने दर्जनों साथियों के साथ मौके पर पहुंचकर असलहा लहराते हुये जमीन पर कब्जे का प्रयास करने लगे। इसकी भनक लगते ही मौके पर पहुंचे राकेश सिंह सहित परिजनों ने ने विरोध किया तो कब्जा करने आये लोग उन्हें धमकाते हुये मारने लगे तथा महिलाओं से अभद्रता भी किये।
 वादी राकेश सिंह ने इसकी सूचना पुलिस को दिया जिस पर पुलिस सहित ग्रामीण एकत्रित हुये तो कब्जा करने आश्े लोग भाग गये। चोटिल लोगों ने घटना की लिखित सूचना लोहता थाने पर दिया जिस पर धारा 147, 323, 504, 506, 354 आईपीसी के अन्तर्गत मामला दर्ज कर पुलिस ने घायलों का मेडिकल मुआयना कराया।




DOWNLOAD APP