जौनपुर। राष्ट्रमण्डल खेलों में योगासन को सम्मिलित होने के कारण अखिल भारतीय स्तर पर तीन चरणों में आयोजित होने वाली योगासन की जनपद स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन नेता सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती पर 23 जनवरी को चहारसू चौराहा स्थित आर्य समाज मन्दिर पर दोपहर 2 से सायं 4 बजे तक होगा। उक्त प्रतियोगिता में 9 से 14 वर्ष तक बालक व बालिका और 15 से 25 वर्ष तक युवक व युवतियां सम्मिलित हो सकते हैं।
इस आशय की जानकारी देते हुये पतंजलि योग समिति के प्रान्तीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति ने बताया कि जूनियर व सीनियर वर्ग में निर्धारित योगासनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता में सम्मिलित होने का अवसर मिलना है। इसी क्रम में युवा भारत के जिला प्रभारी डा. हेमन्त ने बताया कि युवाओं के लिये योग के क्षेत्र में कैरियर बनाने का यह एक सुनहरा मौका है।
प्रतियोगिता में सरल, कठिन व ऐच्छिक आसनों के समूहों के लिये कुल 100 अंक निर्धारित हैं जहां उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को पतंजलि योग समिति द्वारा उचित पारितौषिक दिया जायेगा। इस अवसर पर भारत स्वाभिमान के प्रभारी शशिभूषण, डा. संजय श्रीवास्तव, डा. ध्रुवराज योगी, आचार्य कृष्ण मुरारी आर्य, सुरेन्द्र पटेल, विकास, जगदीश, सिकन्दर, नन्द लाल, अमित, अर्जुन, अशोक, राजेश, डा. चन्द्रसेन सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP