जौनपुर। केराकत पुलिस ने 40 लोगों से बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर सवा करोड़ रुपये ठगने के एक मामले में आरोपी महिला को मंगलवार को गिरफ्तार करने में उस समय सफलता हासिल की। जब महिला जौनपुर मुकदमे के बारे में जानकारी करने बस अड्डे पर पहुंची थी।
केराकत कोतवाली के एसएसआई हरिप्रकाश यादव ने बताया कि क्षेत्र के नरहन चकरारेत निवासी दरोगा प्रसाद निषाद द्वारा 4 नवंबर 2019 को इस आशय का एक मुकदमा कोतवाली केराकत में पंजीकृत कराया गया था कि जनपद प्रयागराज के थाना कीडगंज क्षेत्र के पुराना बरहना निवासी प्रेमकांत चौधरी की पत्नी रतना चौधरी, व उनकी पुत्री पूजा चौधरी तथा बहन संध्या चौधरी जो मेरे रिश्तेदारी में आती हैं। जिसमें पूजा चौधरी मध्य प्रदेश के रीवा में यूनियन बैंक में एक कर्मचारी पद पर तैनात हैं। इन तीनों महिलाओं और रीवा यूनियन बैंक के पांच अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों ने मुझसे कहकर चालिस लोगों को बैंक में नौकरी दिलाने के लिए एक करोड़ पचीस लाख 59 हजार रुपये ले लिया।
सभी 40 लोगों को बैंक में नियुक्ति व ट्रेनिंग प्रमाण पत्र भी फर्जी दे दिया है। जिसकी मेरे द्वारा मुकदमे की जांच की जा रही थी। मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि रतना चौधरी मुकदमा की जानकारी करने दीवानी कचहरी आ रही है। इसके बाद पुलिस सक्रियता दिखाते हुए जौनपुर रोडवेज बस पड़ाव पर पहुँच कर इंतजार करने लगा कि सुबह साढ़े 10 बजे रतना चौधरी एक बस से आ गयी और उसको पकड़ कर केराकत कोतवाली लाकर पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया। इस मामले में गिरफ्तार महिला की पुत्री पूजा चौधरी व उसकी ननद संध्या चौधरी तथा रीवा मध्य प्रदेश के पांच और बैंक कर्मियों की तलाश की जा रही है।




DOWNLOAD APP