जेपी बाबू
 वाराणसी। कुटुम्ब संस्था ने बाबतपुर में स्थित कुटुम्ब विलेज में मातृत्व पोषण मिशन नामक प्रोजेक्ट की शुरूआत किया जिसका मुख्य उद्देश्य कुपोषण से ग्रस्त गर्भवती महिलाओं को पोषक आहार व सहयोग देकर उनके सहित बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना है।
 प्रोजेक्ट का उद्घाटन प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी बड़ागांव डा. शेर मोहम्मद ने कहा कि सरकार की तरफ से कुपोषण से लड़ने के लिये बहुत अच्छे कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। इसी क्रम में यूनिसेफ की तरफ से मनोज सिंह, टाटा ट्रस्ट की ओर से प्रदीप, कुटुम्ब की सहयोगी संस्था भारत विकास परिषद से यमुना, रिचा, अतुल मेहरा  ने लोगों का उत्साह बढाया।
 संस्था की सचिव डा. आशीष ने बताया कि कुटुम्ब संस्था स्वास्थ्य के व्यापक कार्यक्रम पिछले 16 वर्षों से चला रहा है। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण उन 11 महिलाओं की गोद भराई था जो इस प्रोजेक्ट की पहली लाभार्थी ग्रुप में हैं। अतिथियों ने हर महिला को प्रतीकात्मक रूप से एक साड़ी, नारियल व खजूर के पैकेट उपहार में दिया।
 इस दौरान अंशुल ने अगले कैम्प की रूपरेखा स्पष्ट किया। इस अवसर पर तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में कुटुम्ब की तरफ से अभिनव ने सभी के प्रति आभार जताया।




DOWNLOAD APP