जौनपुर। आन शोध संस्था द्वारा डीडीएस सिपाह कार्यालय में बच्चों को हेपेटाइटिस बी टीकाकरण की जानकारी दी गयी। यह आयोजन ऑप्शनल टीकाकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम जागरूकता के तहत शुक्रवार को आयोजित किया गया।
जिसमें विद्यार्थियों को बताया गया कि हेपिटाइटिस बी टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करें ताकि आमजन इसके प्रति जागरूक हो सकें। आज के दौर में दूषित वातावरण, दूषित खान पान की स्थिति में लिवर में संक्रमण की संभावना अधिक हो जाती है। जिसे रोकने के लिए टीकाकरण की आवश्यकता है। जिसमें शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और हम कई जानलेवा बीमारियों से बच सकते हैं।
आयोजक हिमांशु जायसवाल ने कहा कि हमें सामाजिक एवं शोध संस्थान के चिन्हित कार्यकर्ता को हेपेटाइटिस बी टीकाकरण के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है। हमें लोगों को इसकी विशेषता के बारे बताना चाहिए।
प्रवीण कुमार मौर्य ने लिवर के बीमारियों के लक्षण होने पर गहन चर्चा करते हुए निवारण पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अरविंद कुमार, सपन कुमार, सुहैल कुरैसी, दीपा गुप्ता, जुहैब, नीलेश बिंद आदि उ​पस्थित रहे। संचालिका आरती सिंह ने प्रशिक्षकों के प्रति आभार प्रकट किया।



DOWNLOAD APP