जौनपुर: एण्टी करप्शन टीम ने कानून गो को घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा, भेजा जेल | पढ़ें पूरी खबर... | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, January 8, 2020

जौनपुर: एण्टी करप्शन टीम ने कानून गो को घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा, भेजा जेल | पढ़ें पूरी खबर... | #AAPKIUMMID

 मछलीशहर, जौनपुर। एण्टी करप्शन टीम ने बुधवार को भूमि की पैमाइश के लिये काश्तकार से 5 हजार रूपये रिश्वत लेते हुये कानून गो को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर चालान न्यायालय भेज दिया।
 पुलिस सूत्रों से अनुसार सुजानगंज थाना क्षेत्र के उमरपुर निवासी बुद्ध नरायन मिश्रा की बहू रीता देवी व एकता के नाम जमीन थी जिसकी पक्की पैमाइश के लिये उपजिलाधिकारी मछलीशहर के न्यायालय में धारा 24 उ.प्र. राजस्व संहिता के अन्तर्गत मुकदमा दाखिल हुआ। उपजिलाधिकारी ने बीते 10 अप्रैल 19 को भूमि की पैमाइश के लिये राजस्व निरीक्षक बेलवार कमल बहादुर यादव को आदेश जारी कर दिया।
जौनपुर के मछलीशहर में कानूनगो को घूस लेते समय
पकड़ने के बाद लिखा-पढ़ी करती एण्टी करप्टशन टीम।
 मुकदमे की पैरवी कर रहे बुद्ध नरायन का आरोप है कि कानून गो पैमाइश के लिये लेखपाल के हिस्से सहित 10 हजार रूपये की मांग किये। छः माह दौड़ाने के बाद 5 हजार रूपये में पैमाइश करने के लिये राजी हुये। इसके साथ ही परेशान काश्तकार ने बीते 6 जनवरी को इसकी शिकायत एण्टी करप्शन टीम वाराणसी को किया। बुधवार को पैमाइश की तिथि नियत थी जिस पर टीम ने पाउडर लगे 5 हजार रूपये काश्तकार को देकर पैमाइश स्थल भेज दिया।
 वहीं टीम भी जिलाधिकारी दिनेश सिंह को सूचना देकर कार्यालय से राजीव श्रीवास्तव व शैलेन्द्र सिंह के साथ मौके पर पहुंच गयी। इसी बीच काश्तकार से पैमाइश कर रहे कानून गो ने उमरपुर पुलिया पर 5 हजार रूपये जैसे ही लिया कि तभी टीम ने उसे रिश्वत लेते हुये रंगेहाथ पकड़ लिया। साथ ही पाउडर लगे 5-5 सौ रूपये के 10 नोट बरामद भी कर लिया।
 कोतवाली में लाकर हाथ धुलवाया गया तो पाउडर का लाल रंग निकलने लगा तो प्रमाण भी मिल गया। इसके बाद टीम ने कानून गो के विरूद्ध धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत मुकदमा दर्ज कर चालान न्यायालय भेज दिया।
 कानून गो पकड़ने वाली टीम में प्रभारी सन्तोष दीक्षित, सुरेन्द्र नाथ दुबे, मुख्य आरक्षी नरेन्द्र सिंह, विजय नरायन प्रधान, पुनीत सिंह, सुमित भारती, अश्वनी पाण्डेय शामिल थे।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad