• गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अपनी सफल भागीदारी करती है सुनिश्चितः डा. सूर्यभान यादव
  • अंजू गिल अकेडमी का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम सम्पन्न, बच्चों ने प्रस्तुत किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

जौनपुर। नगर के कटघरा स्थित अंजू गिल अकेडमी का प्रथम स्थापना दिवस व वार्षिकोत्सव कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि डा. गुरुदेव गिल व संस्था के संस्थापक प्रोफेसर सूर्यभान यादव ने विद्यालय प्रांगण में स्थापित आधारशिला का अनावरण किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं बच्चों ने श्री गणेश वंदना के साथ किया। विद्यालय के बच्चों ने राष्ट्रीय भावनाओं से ओतप्रोत सामाजिक समरसता, एकता अखंडता व देश प्रेम का संदेश देने वाली एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

बतौर मुख्य अतिथि गिल होल्डिंग्स अमेरिका के सीईओ डा. गुरुदेव गिल ने कहा कि हमारा उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ बच्चों के सर्वांगीण शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक व शैक्षणिक विकास के प्रति प्रतिबद्ध रहते हुए पूर्वांचल के बच्चों को बेहतरीन शैक्षणिक माहौल उपलब्ध कराना है। टैक्सास टेक यूनिवर्सिटी अमेरिका के प्रोफेसर एवं संस्थापक डा. सूर्यभान यादव ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यक्ति, परिवार, समाज, राज्य, देश व सकल विश्व के निर्माण में अपनी सफल भागीदारी सुनिश्चित करती है। सम्पादक तरूण कुमार शुक्ल ने विद्यालय परिवार को बधाई दी।

प्रिंसिपल राजीव रंजन ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिवार में सभी बच्चे एक समान हैं। बिना किसी भेदभाव के बच्चों के चौमुखी विकास के लिए हम काम करते हैं। प्रबंधक वारिन्द्र यादव ने अमेरिका से आए अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अमेरिका में रहते हुए भी कोई व्यक्ति अपने भारत के बच्चों के विकास के बारे में सोचता है, यह गर्व की बात है।

अकेडमी में सतत शिक्षण कार्य में लगे शिक्षक प्रदीप, विभा, सना, रितु, नाजिया, श्वेता व साकिब को उत्कृष्ट कार्य व सफल भागीदारी के लिए पुरस्कृत किया गया। वहीं 2018-19 के 10वीं के छात्रों हर्षवर्धन, विभु, तनु व लक्ष्मी को भी अपनी कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन साक्षी व स्वाति ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी, अभिभावकों सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।



DOWNLOAD APP