जौनपुर। अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा की जनपद इकाई की बैठक गुरूवार को नगर के लाइन बाजार में स्थित कैम्प कार्यालय पर पूर्व कोषाध्यक्ष लालजी पटेल प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में हुई । इस मौके पर सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया कि मृतक भोज को बंद किया जाय जिस पर सभी ने अपनी राय दर्ज करायी। 
वक्ताओं ने कहा कि कुर्मी समाज में मृतक भोज के नाम पर दुःखी परिवार का समाज एवं परम्परा का डर दिखाकर पकवान खाया जा रहा है जिसे बंद कर देना होगा। समाज ने निर्णय लिया कि अब अगले वर्ष से जब भी कोई घटना, दुर्घटना, बीमारी आदि से किसी की मौत होती है तो समाज उसके यहां शोक मनाने तो जाय परन्तु मृतक भोज करने नहीं। इस कार्य की शुरूआत हेतु जिलाध्यक्ष दीपक पटेल ने अपने चाचा के देहांत के उपरांत कार्यक्रम न करने की कसम उठायी। 
इसी क्रम में संरक्षक छोटे लाल पटेल ने कहा कि हम समाजसेवी समाज के अग्रज लोग इस कार्य को करें जिससे हमारे बाद वाले लोग इसका अनुसरण करें। वरिष्ठ चिकित्सक डा. अशोक पटेल ने कहा कि हम लोग इसका प्रचार-प्रसार करें। कार्यक्रम का संचालन करते हुये जिला मंत्री शरद पटेल ने कहा कि हम जैसे लोगों की सह पर ही दुःखी परिवार कर्जदार हो रहा है। 
इस अवसर पर सालिक राम पटेल, गंगा प्रसाद, कृपाशंकर, शेषनाथ पटेल, हरिश्चन्द्र पटेल, राजू पटेल, लाल बहादुर, अजय कुमार, मंगला, संजय, डा. गुलाब चन्द्र, रविन्द्र नाथ, जवाहर लाल, राम अवध, राजेन्द्र सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

DOWNLOAD APP