जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुफ्तीगंज का औचक निरीक्षण किया जहां डा. गीता यादव अनुपस्थित मिलीं। पवहीं अस्पताल परिसर में गंदगी देखते हुये उन्होंने नाराजगी जतायी।
 जानकारी के अनुसार चिकित्सा अधीक्षक डा. श्रवण यादव मिशन इन्द्रधनुष टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करने क्षेत्र में गये थे कि इधर जिलाधिकारी के आगमन की जानकारी होने पर वह केन्द्र आ गये। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कायाकल्प योजना के तहत आवण्टित 5 लाख रूपये से अस्पताल परिसर की रंगाई-पोताई के साथ स्वच्छ रखने का निर्देश दिया।
बताया गया कि जिलाधिकारी पहुंचते ही डा. जावेद खान की ओपीडी कक्ष में गये जहां चिकित्सक मरीज देख रहे थे। रजिस्टर से पता चला कि 1 बजे तक 48 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण हो चुका था। वहीं प्रसव के लिये आयी प्रसूता की मां ने बताया कि प्रसव के लिये 80 रूपये का पर्चा बनवाया है। इसके बाद जिलाधिकारी ब्लाक मुख्यालय का निरीक्षण किये जहां सर्वप्रथम उपस्थिति पंजिका का जायजा किया जहां एडीओ पंचायत अनुपस्थित मिले। वहीं जीपीएफ डायरी व सर्विस बुक अपूर्ण मिली।
 इस दौरान उन्होंने पाया कि ब्लाक के 52 ग्राम पंचायतों में से 25 में मनरेगा के तहत हुये एक भी कार्य अभी तक नहीं पूर्ण हुये हैं। इसी क्रम में संवेदनशील अहन गांव के सभी विकास कार्यों का जिले की 3 सदस्यीय टीम को निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने का आदेश दिया।
 वहीं खण्ड विकास अधिकारी एसबी सिंह को आदेशित किया कि ब्लाक में 4 गोशाला को बनवाकर दो दिन के अंदर बेसहारा पशुओं को आश्रय दिया जाय। साथ ही उपस्थित पशु चिकित्सक डा. ऋचा राय को निर्देशित किया कि रोजाना सुबह-शाम गोशाला में जाकर पशुओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यक दवा दें।

DOWNLOAD APP