जौनपुर। लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कलेक्ट्रेट के पास स्थित श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स में पड़े डकैती की जांच करने शुक्रवार की देर शाम एडीजी लाॅ एण्ड आर्डर बृजभूषण घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। उन्होंने शोरूम में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद वारदात को देखा। उसके बाद आईजी जोन वाराणसी एवं एसपी समेत अन्य अधिकारियों को लूट का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया। इस दौरान एडीजी ने शोरूम मालिक से बातचीत किए। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही कानून व्यवस्था सुधार लिया जायेगा। इस लूटकाण्ड में शामिल सभी बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा।

गुरूवार की रात 6 की संख्या में पहुंचे नकाबपोश बदमाशों ने असलहे से फायरिंग करते हुए 1 करोड़ से अधिक के आभूषण एवं नगदी उठा ले गए। बदमाशों ने गुरूवार की रात शहर के अति सुरक्षित माने जाने वाले कलक्ट्रेट और एसपी कार्यालय के पास स्थित श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स के शोरूम पर धावा बोल दिया। जाते जाते दिन भर की बिक्री का करीब ढाई से तीन लाख रुपया भी लूट ले गए। पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई। फुटेज देखने से साफ लगता है कि बेहद दुस्साहसिक अंदाज में वारदात को अंजाम दिया गया। बदमाश अपने साथ असलहे और बैग के साथ राड भी लेकर पहुंचे थे।
शोरूम में घुसते ही एक बदमाश ने बाहर लगे कैमरे को राड से तोड़ने की कोशिश किया। फिर अंदर घुसते ही सबसे पहले दुकान मालिक सुरेश सेठ को गोली मारने की धमकी देते हुए उनके सिर पर मुठिया से मारकर घायल कर दिया। इसके बाद तीन बदमाश काउंटरों में रखी ज्वेलरी समेटने लगे। दो बदमाशों ने तिजोरी खुलवाई और उसमें रखे गहने अपने बैग में भरने लगे। दहशत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है। करीब एक मिनट में ही बदमाशों ने एक करोड़ रुपये का माल समेटकर फरार हो गए।



DOWNLOAD APP