विद्याभूषण
सेवापुरी/जंसा, वाराणसी। देश की सबसे छोटी ईकाई ग्राम पंचायत के द्वारा ही देश का सर्वांगीण विकास सम्भव हैं। ऐसा ही देखने को हाथीडीह ग्राम सभा में मिला जो कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. सदानंद सिंह के परिवार को 20 साल से कीचड़ और गंदगी के बीच आना जाना पड़ रहा था। ग्राम सभा में विवादित मार्ग का निर्माण ग्राम प्रधान हाथी शिवकुमारी देवी के कर कमलों द्वारा नवनिर्माण 400 मीटर का खड़ंजा पूरा कराया गया।

वहीं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के बड़े बेटे अमरनाथ सिंह ने ग्राम प्रधान शिवकुमार देवी की सराहना की और उनके पुत्र मनीष ठाकुर को बधाई दी। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सिंह परिवार के लोग भी खुशी का इजहार किए।
मौके पर मौजूद विजय सिंह, अखिलेश सिंह एडवोकेट, बबलू सिंह, दिनेश पांडेय, संजय सिंह, ओम प्रकाश सिंह, छेदी लाल व ग्राम सभा के वरिष्ठ लोगों ने कार्य की सराहना किया। कहा कि ग्राम प्रधान ऐसे ही कार्य करते रहे तो देश का विकास एवं गांव का विकास होने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसे ही कर्तव्यनिष्ठ ईमानदार प्रधान की पूरे देश में आवश्यकता है जो कठिन से कठिन समस्याओं को सुलझा कर गांव में भाईचारा सौहार्द बनाकर जातिवाद से ऊपर उठकर गांव में सभीजनों से समान व्यवहार रखकर जहां किसी प्रकार का जातिगत भेद न हो ऐसे ही ग्राम प्रधान देश की मजबूत नींव रख सकते हैं।



DOWNLOAD APP