जौनपुर: जब आमने-सामने हुई सद्भावना एक्सप्रेस व मालगाड़ी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, November 7, 2019

जौनपुर: जब आमने-सामने हुई सद्भावना एक्सप्रेस व मालगाड़ी | #AAPKIUMMID

जौनपुर। रेलवे विभाग की एक और लापरवाही गुरूवार को उस समय सामने आयी जब एक बड़ा हादसा होते-होते बाल-बाल बच गया। दरअसल गुरूवार को अचानक सद्भावना एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच आमने-सामने भिड़ंत होते रह गया। यह मामला जिले के महगांवा रेलवे स्टेशन के पास की है जहां के बारे में बताया जा रहा है कि तकनीकी लापरवाही के चलते एक ही पटरी पर दो ट्रेनें आमने-सामने आ गयीं।

दो ट्रेनों के अचानक आमने-सामने होने से टेªन पर सवार लोगों सहित पटरी के आस-पास स्थित गांवों में हड़कम्प मच गया। हालांकि दोनों ट्रेनों के चालक की सतर्कता से दुर्घटना होने से बच गयी लेकिन यह विभाग की सबसे बड़ी लापरवाही बतायी जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महगांवा स्टेशन के पास दोनों तरफ से आ रही ट्रेनों की गति कम थी। इस वजह से एक ही पटरी पर आ रही ट्रेनों में समय रहते चालकों की सतर्कता से ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया गया। इस दौरान अचानक ट्रेन को रोक देने से यात्रियों ने देखा कि थोड़ी दूर पर ही दो ट्रेनें आमने-सामने एक ही पटरी पर हैं तो उनके होश उड़ गये।
जानकारी होने के बाद स्टेशन पर मौजूद अधिकारी मौके की ओर रवाना हो गये जिन्होंने ट्रेनों को सही पटरी पर करने के बाद रेल यातायात बहाल कराया। हालांकि इस दौरान कई अन्य ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोक दिया गया। बताया गया कि जौनपुर से बाराबंकी वाया फैजाबाद रेलवे सिंगल रूट होने की वजह से ट्रेनों को स्टेशनों पर रोककर दूसरी ट्रेनों को गुजारने की वजह से काफी समस्याएं इस रूट पर रही हैं। इसी कड़ी में दो ट्रेन आमने-सामने तो हो गये लेकिन घटना होने से बच गयी। फिर भी एक बार फिर रेलवे की व्यवस्था कठघरे में नजर आयी।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------