जौनपुर: भाजपा सरकार की पहचान बन गयी मंदी व तालाबंदीः फैसल हसन | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, November 5, 2019

जौनपुर: भाजपा सरकार की पहचान बन गयी मंदी व तालाबंदीः फैसल हसन | #AAPKIUMMID

जौनपुर। प्रदेश एवं देश सरकार द्वारा देश में भयंकर बेरोजगारी, बेहाल अर्थव्यवथा, कृषि संकट एवं आर.सी.ई.पी. एक कड़वा सच है। मंदी व तालाबंदी मौजूदा भाजपा सरकार की पहचान बन चुकी है। देश की अर्थव्यवथा वेन्टीलेटर पर है, रोजगार सृजन कोमा में है, न नौकरी है, न रोजगार है तथा कृषि क्षेत्र पर तो मंदी का दंश और भी बुरा है। उक्त बातें जिला कांग्रेस कमेटी के नवचयनित अध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कही।
जौनपुर नगर में पत्रकारों से वार्ता करते कांग्रेस जिलाध्यक्ष
फैसल हसन तबरेज एवं उपस्थित अन्य कांग्रेसजन।
उन्होंने कहा कि डूबती अर्थव्यवथा, घटती बचत व्यापार की तालाबंदी और बैंक घोटालों में जनता के पैसों की लूट ने यह साबित कर दिया कि भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवथा का दिवाला निकाल दिया है। भाजपा सरकार हर कदम पर देशहित से खिलवाड़ कर रही है। श्री तबरेज ने कहा कि जले पर नमक छिड़कते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवम्बर 2019 में चीन सहित 15 अन्य देशों के साथ एक मेगा फ्री ट्रेड एग्रीमेन्ट पर हस्ताक्षर करने का निर्णय किया।
उन्होंने कहा कि 18 से 23 साल की उम्र के बीच के 74 प्रतिशत युवा कालेज ही नहीं जा पाते। चिन्ता का विषय यह है कि देश के केवल 2.5 प्रतिशत कालेज पीएचडी कार्यक्रम चलाते हैं। भारतीय अर्थव्यवथा पर छाये वित्तीय संकट की जिम्मेदार भाजपा सरकार है जिसने देश को आपातकाल के दरवाजे पर ला खड़ा किया है। आज जौनपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है। एसपी कार्यालय के बगल में 1 करोड़ रूपये की लूट इसका जीता जागता सुबूत है। आज सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बदलापुर महोत्सव का उद्घाटन करने आ रहे हैं प्ररन्तु भाजपा जनप्रतिनिधियों द्वारा नईगंज से जगदीशपुर क्रासिंग तक टूटी सड़कों की उड़ती धूल नजर नहीं आ रही है।
इस दौरान उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस द्वारा लगातार 10 दिवसीय कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 6 व 7 नवम्बर को पर्चा वितरण होने के साथ 8 व 9 नवम्बर को आर्थिक मंदी व सरकार की नीतियों के विरोध में नुक्कड़ सभा होगी तथा 10 नवम्बर को जिले के मुख्य बाजारों में बेरोजगारी के खिलाफ बर्तन के साथ प्रदर्शन होगा। इसके अलावा 11 तारीख को मौलाना आजाद की जयंती पर शिक्षण संस्थानों में महंगी शिक्षा, निजीकरण व बेरोजगारी के सवाल पर वार्ता होने के साथ 12 व 13 नवम्बर को किसानों के साथ चौपाल, 14 नवम्बर को जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर नेहरू के सपनों का भारत पर सेमिनार, 15 नवम्बर को जिला मुख्यालय पर विशाल धरना-प्रदर्शन होगा। इसके बाद सभा के माध्यम से जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया जायेगा।
इस अवसर पर नेयाज ताहिर, राजकपूर श्रीवास्तव, देवानन्द मिश्रा, राजेश गौतम, इन्द्रमणि दुबे, राकेश मिश्रा, पंकज सोनकर, विद्यापति दुबे, आजम जैदी, नीरज राय, डा. प्रभात विक्रम, विजय प्रजापति, रामसिंह बांकुरे, राकेश सिंह, प्रवीण सिंह, मुफ्ती हाशिम मेंहदी, सरवर अहमद एडवोकेट, अविनाश विश्वकर्मा, अवि बक्कास, सौरभ शुक्ला, विश्वजीत सिंह, शिव मिश्रा, देवेन्द्र मिश्रा, विशाल सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।



DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad