महराजगंज, जौनपुर। एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने महराजगंज थाना क्षेत्र के खैरपारा निवासी मोहम्मद इलियास से पांच लाख रुपये ऐंठ लिए। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने चार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।
पुलिस को दी गई तहरीर में इलियास ने कहा है कि शाहगंज कस्बा निवासी मौसेरे भाई मुस्तकीम ने उनसे कहा था कि कुछ लोग पैसा लेकर एयरपोर्ट में नौकरी दिला रहे हैं। इलियास राजी हो गया तो मुस्तकीम ने अपने तीन साथियों से उसकी मुलाकात कराई। उनके झांसे में आकर उसने 60 हजार नकद और 4.40 लाख अपने बैंक खाते से उनके खाते में आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया। लेकिन 4 माह बाद भी जब उसे नौकरी नहीं मिली तो उनसे पूछताछ की। उससे कहा गया कि चिंता न करें जल्द ही डाक से नियुक्ति पत्र घर आ जाएगा।
स्पीड पोस्ट से नियुक्ति पत्र पहुंच गया। उसे लेकर वह नौकरी ज्वाइन करने पहुंचा तो उसे बताया गया कि यहां से न तो कोई वैकेंसी निकली थी ना तो कोई नियुक्ति पत्र जारी किया गया है। यह फर्जी नियुक्ति पत्र है। पीड़ित की तहरीर पर खुटहन थाने की पुलिस ने अहिरौली निवासी परीक्षित पांडे व शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मद अजीम, मोहम्मद नूर उल्लाह एवं मुस्तकीम के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।



DOWNLOAD APP