जौनपुर। बदलापुर कस्बा स्थित सुभाष नगर गली के सामने शुक्रवार को अभिहित अधिकारी डा. वेदप्रकाश मिश्र ने चौपाल लगाकर कर व्यवसायियों एवं उपभोक्ताओं को खाद्य सामग्री में मिलावट नहीं करने और उचित रख रखाव के लिए जागरूक किया।

अभिहित अधिकारी डा. वेदप्रकाश मिश्र ने कहा कि उपभोक्ता गुणवत्ता युक्त पदार्थो का ही सेवन करें। मिलावटी खाद्य पदार्थों को कदापि प्रयोग न करें, जहां भी मिलावट करने वालों की सूचना मिले तो हमें अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि अभी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके बाद भी यदि किसी प्रकार की मिलावट की सूचना मिली तो दुकानदारों की खैर नहीं होगी। मिलावट करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार राय कहा कि दुकानदार खाद्य सामग्री को किन्हीं भी परिस्थितियों में खुला न रखें। दुग्ध व दूध से निर्मित पदार्थों में रंग का प्रयोग न करें। मिठाइयों में मिला रंग उपभोक्ताओं को आकर्षित जरूर करता है किंतु इन्हीं रंगों के चलते लोग कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी की चपेट में आ जाते हैं। प्रायः देखा जाता है कि दुकानदार जलेबी,इमरती तथा छेना की मिठाइयों में रंग का प्रयोग कर रहे हैं, जो बेहद हानिकारक है। इस अवसर पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष धनंजय सेठ, भैयालाल, विनोद मोदनवाल सहित आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP