जौनपुर: ग्रेडेड लर्निंग आउट कम परीक्षा सम्पन्न, सैकड़ों बच्चे हुये शामिल | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, November 9, 2019

जौनपुर: ग्रेडेड लर्निंग आउट कम परीक्षा सम्पन्न, सैकड़ों बच्चे हुये शामिल | #AAPKIUMMID

अतुल राय
 जौनपुर। जलालपुर क्षेत्र के सभी प्राइमरी स्कूलों के कक्षा 5 और जूनियर के कक्षा 6, 7, 8 के बच्चों के विद्यालयों पर ग्रेडेड लर्निंग आऊटकम परीक्षा सम्पन्न कराकर विद्यालयों पर नियुक्त पर्यवेक्षक परीक्षा की कापियों को बीआरसी पर जमा किया गया। प्रा.वि. थान में कक्षा 5 के पंजीकृत 9 बच्चों में से सभी शामिल हुये जिनके पर्यवेक्षक नवीन सिंह व प्रधानाध्यापक राज बहादुर यादव रहे।
इसी तरह प्रा.वि. बहरिया के 39 में से 33 बच्चे पर्यवेक्षक धर्मेन्द्र यादव, प्रधानाध्यापक विरेन्द्र मौर्य, प्रा.वि. केरांव के 34 में से 31 बच्चे पर्यवेक्षिका आभा तिवारी, प्रधानाध्यापक राकेश श्रीवास्तव, प्रा.वि. त्रिलोचन के 42 में से 35 बच्चे पर्यवेक्षिका विनीता गुप्ता, प्रधानाध्यापक कमलेश सिंह, प्रा.वि. जलालपुर के 67 में से 60 बच्चे पर्यवेक्षिका हौसिला यादव, प्रधानाध्यापिका माया मौर्य, प्रा.वि. नाहरपट्टी के 14 में से 14 बच्चे पर्यवेक्षिका क्षमा सिंह, प्रधानाध्यापक रत्नाकर मिश्र, प्रा.वि. बीबनमऊ के 53 में से 48 बच्चे पर्यवेक्षक देवेन्द्र दूबे, प्रधानाध्यापक अरविन्द गिरी, प्रा.वि. प्रधानपुर के 22 में से 20 बच्चे पर्यवेक्षक बृजेश निगम, प्रधानाध्यापिका रबिजा सिंह, प्रा.वि. करदहा के 20 में से 19 बच्चे पर्यवेक्षिका मुन्नी देवी, प्रधानाध्यापक अशोक श्रीवास्तव तथा अभिनव पूर्व माध्यमिक विद्यालय नाहरपट्टी के कक्षा 6, 7 व 8 के कक्षाओं के कुल 176 बच्चों में से 172 बच्चे पर्यवेक्षक अब्दुल माजिद, प्रधानाध्यापिका संजू चौधरी, अभिनव पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुकुड़ीपुर के 152 में से 125 बच्चे पर्यवेक्षक अशोक कुमार, प्रधानाध्यापक डा. गिरीश सिंह, पूर्व माध्यमिक विद्यालय जलालपुर के 212 में से 161 बच्चे पर्यवेक्षक राय साहब शर्मा, प्रधानाध्यापक ओंकार नाथ सिंह, अभिनव पूर्व माध्यमिक विद्यालय बराई के 150 बच्चों में से 148 बच्चे पर्यवेक्षिका साक्षी सोनी की मौजूदगी में परीक्षा दिये।
खण्ड शिक्षा अधिकारी शशिकान्त श्रीवास्तव ने बताया कि सरकार की मंशा है कि इस परीक्षा के माध्यम से बच्चों के शैक्षणिक योग्यता का आकलन हो जायेगा। तब बच्चों के स्तर को देखते हुये शासन द्वारा शिक्षा में सुधारात्मक व्यवस्था उपलब्ध करायी जायेगी। परीक्षाफल आनलाइन मानिटरिंग करके विद्यालय, ब्लाक व जिले को अवगत कराया जायेगा जिससे बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिल सके।



DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad