जौनपुर: सामूहिक विवाह से लगेगी दहेज प्रथा पर रोक: बीपी सरोज | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, November 14, 2019

जौनपुर: सामूहिक विवाह से लगेगी दहेज प्रथा पर रोक: बीपी सरोज | #AAPKIUMMID


  • सामूहिक विवाह से रुकेगी फिजूलखर्ची: सीमा द्विवेदी
  • राधेश्याम पैलेस में 42 जोड़ो ने लिए सात फेरे
  • दस हजार रुपए के सभी नवदंपति को दिए गए उपहार

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगर के कटरा स्थित राधेश्याम पैलेस में गुरुवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 42 जोड़े ने एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए। अतिथि मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज ने सभी नवदम्पतियों को विवाह की बधाई देते हुए उनके अच्छे भाभिष्य की कामना करते हुए कहा कि आज के परिवेश में सामूहिक विवाह के आयोजनो से ही दहेज प्रथा से लोगो को निजात मिल सकती है। ऐसे आयोजनों से समाज का भला होगा।
इस दौरान अतिथि पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी ने कहा कि इस सामूहिक विवाह योजना से दहेज प्रथा पर रोक लगेगी। ऐसे आयोजनों से विवाह में होने वाले फिजूलखर्ची पर भी विराम लगेगा। विकास खंड मुंगराबादशाहपुर, सुजानगंज, मछलीशहर के विभिन्न गांवो से आए 42 जोड़े (दूल्हे दुल्हन) के परिणय सूत्र में बांधने के पश्चात पूर्व विधायक ने आशीर्वाद दिया।
श्रीमती द्विवेदी ने नवदम्पतियों का जीवन सदैव सुखमय बीतने का आशीर्वाद दिया। हमेशा एक दूसरे का साथ मिलजुल कर दे। बगैर विश्वास के कोई भी परिवार खुशहाली का जीवन नहीं व्यतीत कर सकता है। आज के युग में सास को मा और बहू को बेटी बनने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि तभी परिवार में उन्नति संभव है। आयोजन समिति के अध्यक्ष उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे ने सभी जोड़ो को आशीर्वाद देते हुए कहा कि इससे फिजूल खर्ची पर रोक लगेगी। ऐसे आयोजनों से समाज का भला होता है।
कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी मुंगराबादशाहपुर पीयूष सिंह ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की जानकारी देते हुए बताया कि समस्त नवदम्पतियों के बैंक खातों में शाशन द्वारा प्रदान की गई। 35 हजार की धनराशि सीधे उनके खाते में जमा करा दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही उपहार स्वरूप दस रुपए का सामान देने के साथ ही 6 हजार वैवाहिक व्यवस्था में लगा है।
इस मौके पर उपहार स्वरूप सांसद बीपी सरोज व पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका कपिल मुनि ने सभी जोड़ों को साड़ी, आलोक कुमार गुप्त पिंटू ने सभी जोड़ों को पंखा तथा उमाशंकर चौरसिया ने सभी को प्रेस और अन्य कुछ लोगों ने भी अपनी तरफ से उपहार दिया।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे, सीओ विजय सिंह, बीडीओ मछलीशहर राजन राय, नगर पालिका अध्यक्ष शिव गोविंद साहू, पूर्व चेयरमैन नगर पालिका कपिल मुनि, आलोक कुमार गुप्त पिंटू, एडीओ पंचायत मुंगराबादशाहपुर शिवशंकर, एडीओ मुंगरा समाज कल्याण हंसराम उपाध्याय, एडीओ समाज कल्याण मछलीशहर प्रदीप सिंह, एडीओं समाज कल्याण सुजानगंज गुलजार सिंह, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।



DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad