जौनपुर। केराकत नगर के गोलावार्ड में शनिवार को एक रूई गोदाम में आग लगने से नकदी समेत रूई, गद्दा रजाई आदि जलकर राख हो गया। जिसकी कीमत चार लाख रुपये की बतायी जा रही है। मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड की गाड़ी ने घंटों बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के पीछे किसी शरारती तत्व का करतूत बताई जा रही है।

समस्तीपुर बिहार के ग्राम गंगापुर निवासी मो. यूनुस मंसूरी पिछले 16 वर्षों से केराकत नगर के गोला वार्ड में एक किराये के मकान में रूई का गोदाम खोलकर रूई धुनाई का कारोबार कर रहे हैं। शुक्रवार की रात भोजन खाकर गोदाम के पीछे के हिस्से के पास ही वे सो गए। कुछ मजदूर भी बाहर सो गये। शनिवार को भोर में तीन बजे अचानक गोदाम में आग लग गई। आग व धूंआ के चलते उनकी नींद खुल गई। तो वे शोर मचाने लगाने। जिस पर आस पास के लोग आग बुझाने लगे।
सूचना पर फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंचकर घंटों अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। मो. यूनुस मंसूरी ने बताया कि गोदाम में रखा 80 हजार रुपये नकद, नौ-दस गठ्ठर रूई, एक लाख रुपये के गद्दा रजाई के कपड़े, 20 हजार रुपये के तैयार ग्राहकों के गद्दे व रजाई, रूई धुनने वाली मशीन, डीजल इंजन सब जलकर नष्ट हो गया।



DOWNLOAD APP