जौनपुर। सिरकोनी क्षेत्र के केशवपुर प्राइमरी पाठशाला पर एनजीओ द्वारका माई शुद्ध पेयजल योजना के तहत आरओ प्लाण्ट लगाया गया जिसका उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक डा. हरेन्द्र सिंह ने किया। तत्पश्चात् उन्होंने कहा कि इस प्लाएट के लगने से बच्चों को शुद्ध जल उपलब्ध होगा। साथ ही उन्होंने लोगों को संकल्प दिलाया कि हमें प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना है, इसलिये आज से हम संकल्प लें कि हम इसका उपयोग नहीं करेंगे। इतना ही नहीं, जो इसका उपयोग कर रहे हैं, उनको रोकने का प्रयास भी करेंगे।
जौनपुर के सिरकोनी क्षेत्र में संचालित स्कूल में आरओ प्लाण्ट के
उद्घाटन अवसर पर बोलते वक्ता एवं मंचासीन अन्य अतिथिगण।
विशिष्ट अतिथि कनाडा से पधारे कमलेश कुमार ने कहा कि आपस में द्वेष व बैर त्याग करके मानव सेवा करना चाहिये। मानव सेवा ही माधव सेवा है। कार्यक्रम आयोजक हरिश्चन्द्र सिंह ने कहा कि दूषित जल पीने से तमाम तरह के रोग होते हैं।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने स्कूल में आरओ प्लाण्ट लगाने पर एनजीओ से जुड़े लोगों के प्रति आभार जताया। खण्ड विकास अधिकारी राम निहोर सरोज ने कहा कि केशवपुर गांव के जितने भी कच्चे रास्ते हैं, हमने उस पर खड़ंजा लगाने के लिये ग्राम पंचायत अधिकारी को निर्देशित कर दिया है। दिल्ली निवासी एनजीओ के डा. एसके सक्सेना ने कहा कि कनाडा के रहने वाले हमारे गुरू कमलेश कुमार की प्रेरणा से प्रेरित होकर हम जगह-जगह आरओ प्लाण्ट लगवा रहे हैं।
इस अवसर पर श्रीमती राजकुमार, राधा सक्सेना, अलका प्रसाद, प्रधान शीत कुमार गौतम, पूर्व प्रधान रमाकान्त सिंह, चन्द्रसेन सिंह, दीना गौतम, शिवपूजन सिंह, पंकज सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।



DOWNLOAD APP