जौनपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के शाही किला के नजदीक एक मोहल्ले में शहर के एक नामी स्कूल में पढ़ने वाले हाईस्कूल के छात्र ने गणित की अध्यापिका की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर जान दें दी। शुक्रवार को स्कूल में छात्र के निधन पर शोक जताया गया। स्कूल का स्टाफ भी छात्र के घर पहुंचकर दुख जताया। उधर परिवार वालों ने पुलिस को बिना सूचना दिये अंतिम संस्कार कर दिया। चर्चा है कि छात्र सुसाइट नोट भी छोड़ गया था। जिसमें स्कूल के अलावा परिवार वालों की प्रताड़ना की बात का भी जिक्र किया। ऐसे में पुलिस के पचड़े में परिवार वाले नहीं पड़ कर बहाना बनाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

सूत्रों की मानें तो आजमगढ़ रोड स्थित शहर के एक नामी स्कूल में अर्ध वा‌र्षिक परीक्षा के बाद कापियां चेक हो रहीं है। कक्षा नौवीं का छात्र गणित में 80 में 60 अंक पाया था। इसे लेकर गणित की अध्यापिका ने उसके परिवार वालों से कुछ उल्टा कह दिया। परिवार वालों ने उसे फटकार लगाया तो वह कई दिनों से गुमसुम रहने लगा। उसका बड़ा भाई भी उसी स्कूल में 11 वीं का छात्र है। जो भी गुरूवार की शाम छात्र ने फांसी लगाकर जान दें दी।
शुक्रवार की सुबह जब स्कूल में शोक मनाया गया तो लोगों को छात्र के मौत की जानकारी हुई। सूचना पर पुलिस भी छात्र के घर पहुंची जहां परिवार वालों ने बताया कि छात्र के पेट में दर्द था उसकी वजह से उसकी मौत हो गई। प्रश्न यह है कि छात्र के पेट में दर्द था तो उसे किस डाक्टर को दिखाया गया। अगर नहीं तो ऐसा क्यों। इंस्पेक्टर कोतवाली पवन उपाध्याय का कहना है कि फांसी लगाकर जान देने की बात की पुष्टि नहीं हो पा रहीं है। इस मामले में पूछताछ की जाएगी।




DOWNLOAD APP