• बिना तौल के गोदाम से हो रही निकासी

मड़ियाहूं, जौनपुर। तू डाल डाल तो मैं पात पात की कहावत चरितार्थ करते हुए मड़ियाहूं में खाद्यान्न माफियाओं की कारगुजारी थमने का नाम नहीं ले रही है। खाद्यान्नों की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के उद्देश्य शासन द्वारा डोर टू डोर खाद्यान्न पहुंचाने की व्यवस्था लागू कर दी गई है जिसका 25 अक्टूबर से मड़ियाहूं में शुभारंभ भी हो चुका है। परंतु ठेकेदार व विपणन गोदाम प्रभारी की मिलीभगत से प्रत्येक दुकानदारों से 5 रुपया प्रति कुंतल जबरन वसूला जा रहा है। जो खाद्यान्न माफिया बतौर फाइनेंसर दर्जनों दुकानों के खाद्यान्न का पैसा जमा कर उसका उठान करता चला आ रहा हैं उसी को खाद्यान्न पहुंचाने का ठेका भी दे दिया गया है।
खाद्यान्न का फाइनेंसर आज का ठेकेदार और एसएमआई की मिलीभगत से खाद्यान्न उठान के समय अधिकांश बिना तौल किए ही दुकानदारों को खाद्यान्न दिया जा रहा है। जिन दुकानदारों द्वारा विरोध जताया जा रहा है तो उन्हें बोरे सहित तौल कर दी जा रही है। जिससे सीधे-सीधे लगभग डेढ़ किलो प्रति क्विंटल खाद्यान्न उन्हें कम प्राप्त हो रहा है साथ में 5 रुपया प्रति कुंतल जबरन वसूला जा रहा है जिससे दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त है।
एसएमआई व नवनियुक्त ठेकेदार की तानाशाही से मड़ियाहूं ब्लॉक के समस्त दुकानदार परेशान हैं। क्षेत्रीय दुकानदारों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए मांग किया है कि उपरोक्त धांधली पर अंकुश लगाते हुए इसकी जांच कराकर दोषी जनों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किया जाए।



DOWNLOAD APP