• हाईकमान के आदेश पर लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

  मुम्बई। सतगुरू माता सुदीक्षा सविन्दर हरदेव जी महाराज जी की हुजूरी में आल इण्डिया मीडिया सहायक मीट के नाम से सभी मीडिया प्रभारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में बहुत ही जरूरी निर्णय लिये गये जो सभी महात्माओं को अवगत कराया गया।
  इस मौके पर वक्ताओं ने बताया कि सत्संग में मोबाइल का प्रयोग पूरी तरह वर्जित है। किसी भी रूप में इसे रोका जाना जरूरी है। मंच पर ड्यूटी करने वाले महात्मा की फोटो किसी भी समाचार पत्र में नहीं आनी चाहिये। चाहे वह प्रचारक, महात्मा, ज्ञान प्रचारक या केन्द्र से आये केन्द्र प्रचारक महात्मा ही क्यों न हो। समाचार पत्र में फोटो सिर्फ साध संगत की और बगल में सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की फोटो होनी चाहिये।
  संत निरंकारी चैरिटेबल फाउण्डेशन के तहत रक्तदान शिविर, स्वच्छता कार्यक्रम, पौधरोपण सामाजिक कार्य है जिसमें अगर हम स्थानीय स्तर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी, सांसद, विधायक, मंत्री आदि को बुलाते हैं तो उनकी फोटो इवेंट के साथ में आनी चाहिये। वक्ताओं ने कहा कि किसी भी महात्मा को मंच पर सेवा करते हुये अपनी फोटो फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर न लगायें। जो भी महात्मा यू ट्यूब पर अपना चैनल बनाये हैं और उसमें संत निरंकारी मिशन का नाम इस्तेमाल किये हैं।
  साथ ही बाबाजी व माता जी की फोटो का भी इस्तेमाल किये हैं, वह अपने चैनल का नाम बदलकर व्यक्तिगत रखें और बैक ग्राउण्ड में पीछे से माता जी, बाबाजी एवं संत निरंकारी मिशन की वेबसाइट से लिये गये सभी तस्वीरों वाले वीडियो को बदल दें। सामाजिक रूप से भी कुछ महात्मा माता जी का फोटो लगाकर हैप्पी नवरात्रि, हैपी न्यू ईयर, दीपावली की शुभकामनाएं लिख देते हैं जो उचित नहीं है। इसको भी मण्डल से मना किया गया है।


DOWNLOAD APP