• शिवशक्ति रामलीला मंचन समिति का हुआ गठन

मड़ियाहूं, जौनपुर। शिव शक्ति दुर्गा पूजा समिति गंज गली के पंडाल में नगर के संभ्रांत लोगों की एक बैठक संपन्न हुई। उक्त बैठक में राम लीला और राम के जीवन से संबंधित मंचन की परंपरा के विलुप्त होने पर चिंता व्यक्त की गई। बैठक में नगरवासियों ने अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि एक बार फिर से नगर में रामलीला का मंचन आरंभ होना चाहिए जिसकी शुरुवात गंज गली के प्राचीन शिव मंदिर परिसर से किया जाए।

इस प्रस्ताव का समर्थन करते हुए उपस्थित लोगों ने सामूहिक रुप से संस्थापक अध्यक्ष के रुप में प्रमोद कुमार साहू के नाम का प्रस्ताव किया और सर्वसम्मति से उन्हें अध्यक्ष चुना गया। इसके बाद निर्णय लिया गया आगामी वर्ष से यहां पर रामलीला का मंचन नगर के सर्व समाज के लोगों द्वारा स्वयं पात्र के रूप में भाग लेकर किया जाएगा, आने वाले खर्च और व्यवस्था के लिए सभी लोगों ने मुक्त हस्त सहयोग देने का वचन भी दिया। इसी के साथ यह प्रस्ताव किया गया जिसके भी परिवार के लोग बाहर रहकर जीविकोपार्जन करते हैं, वे सभी परिवारीजन इस अवसर पर छुट्टी लेकर आएंगे और तन मन धन से इस रामलीला में भाग लेंगे और सहयोग करेंगे। रामलीला कमेटी का नाम शिव शक्ति रामलीला (मंचन) समिति रखा गया। बैठक की अध्यक्षता सुनील साहू और संचालन बृजेश कुमार पांडे के द्वारा किया गया।
इस अवसर पर बड़े भईया राजेश पाण्डेय, विवेक निगम, राजन सेठ, राकेश पाण्डेय, अमित केसरी, राजेश केसरी, राजेश श्रीवास्तव, जनार्दन, अभिनव, संदीप पाण्डेय, सत्यम रावत, शिवम साहू, शिवम रावत, विवेक पाण्डेय, हर्ष निगम, विशाल आदि सम्मानित लोग उपस्थित रहे।



DOWNLOAD APP