वाराणसी। जिले के बड़ागांव क्षेत्र के सिसवा बाबतपुर स्थित राज स्कूल आफ मैनेजमेंट साइंसेज व पॉलिटेक्निक कालेज के प्रांगण में आयोजित 10वें स्थापना दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय मां शांति उद्भव समारोह का भव्य शुभारंभ राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया।
समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राज्यमंत्री ने कहा कि डिग्री के साथ छात्रों को विषय वस्तु का विस्तृत ज्ञान रखना चाहिए। तभी प्रतियोगिता में सफलता मिलती है। जनपद के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा और युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान करने के लिए इस विद्यालय की स्थापना हुई है जो अत्यंत सराहनीय है। विद्यालय युवाओं के भविष्य निर्माण के साथ साथ उन्हें रोजगार दिलाने में सक्षम बनाना हैं।

विद्यालय के प्रबंध निदेशक राजदेव सिंह ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में युवाओं की महति भूमिका होती है। वहीं युवाओं के भविष्य निर्माण में आज के परिवेश को देखते हुए उन्हें रोजगार परक शिक्षा देना नितांत आवश्यक हो गया हैं। उद्भव समारोह में गुरूवार को छात्र छात्राओं के बीच विभिन्न प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा जिसमें सफल छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह का समापन एक नवम्बर को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति द्वारा किया जायेगा। उद्घाटन समारोह में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम को रिटायर्ड डिप्टी कप्तान एलएन यादव, बलवंत सिंह, रागिनी हरि, शैलेश पांडेय, संदीप त्रिपाठी, अरविंद सिंह विद्यालय के राहुल मिश्रा, प्रवीण राय, विवेक दुबे, अभिषेक सिन्हा एवं विकास वर्मा आदि ने संबोधित किया। संचालन राहुल मिश्रा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन विधान परिषद सदस्य और कॉलेज के चैयरमैन राजदेव सिंह ने किया।



DOWNLOAD APP