जौनपुर। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के दौड़ी गांव में सोमवार को अबूझ हालत में हुई विवाहिता पिंका की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत तीन के खिलाफ दहेजहत्या का केस दर्ज कर आरोपी पति और ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

नेवढ़िया थाना क्षेत्र के दौड़ी गाँव निवासी रमाशंकर चौहान के पुत्र रविन्द्र चौहान की शादी 6 जून 2015 को जौनपुर जिले के ही पवारा थाना क्षेत्र के चिताव गांव निवासी राधेश्याम चौहान की पुत्री पिंका के साथ हुई थी। बीते सोमवार की सुबह विवाहिता पिंका देवी छत पर स्थित कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।
जिसकी सूचना विवाहिता के परिजनों को लगते ही परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मंगलवार की देर शाम विवाहिता के पिता राधेश्याम चौहान ने पति रविन्द्र चौहान, ससुर रमाशंकर चौहान व सास चमेला के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। वही पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पति व ससुर को गिरफ्तार कर थाने ले आई।
इस संदर्भ में थानाध्यक्ष नेवढिय़ा राजनारायण चौरसिया ने बताया कि विवाहिता के पिता के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।




DOWNLOAD APP