सिकरारा, जौनपुर। पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोगों को साफ सफाई रखने और सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। प्रदेश में पॉलिथीन बंदी के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 2020 तक देश में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह बंद करने का लक्ष्य रखा गया है।

गुरुवार को क्षेत्र के पंचशील इंटर कॉलेज फतेहगंज में प्रभारी एडीओ पंचायत सुनील श्रीवास्तव की देखरेख छात्र छात्राओं द्वारा समाज को प्लास्टिक व पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए जन जागरूकता रैली निकाली गई। जिसके माध्यम से लोगों को सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने के लिए जागरूक किया गया। कॉलेज से शुरू हुई जागरूकता रैली फतेहगंज बाजार बढ़ौना गांव होते हुए वापस इंटर कॉलेज पहुंचकर संपन्न हुई।

रैली के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राएं हाथों में स्लोगन लिखे पोस्टर व बैनर लिए प्लास्टिक बंद करो, प्लास्टिक हटाओ बीमारी भगाओ के नारे लगाते हुए चल रहे थे। सरकार की मंशा के अनुरूप प्लास्टिक मुक्त समाज के निर्माण के लिए लोगों को जागरूक किया। एडीओ आईएसबी अरुण पाण्डेय ने बाजारवासियों से प्लास्टिक की पन्नियों में सामान न बेचने की अपील की। साथ ही छात्रों द्वारा बाजार में बिखरे प्लास्टिक की पन्नियों उठाकर सफाई की।




DOWNLOAD APP