जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर विषयक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य वक्ता लखनऊ विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर मुकुल श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में नए रोजगार तेजी से विकसित हो रहे हैं विद्यार्थियों को उनके अनुरूप अपने को तैयार करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के पढ़ाई के दौरान से ही लिखना, बोलना और कम शब्दों में अपने वक्तव्य को कहने की आदत डालनी चाहिए आज कम शब्दों में अधिक बात कहने वाले हिट हैं। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में तकनीकी के उपयोग पर चर्चा करते हुए कहा कि टेक्नोलॉजी से मीडिया के क्षेत्र में बहुत परिवर्तन ला दिया है बिना तकनीकी ज्ञान के सफल पत्रकार नहीं बना जा सकता। उन्होंने कहा कि मीडिया के नवांकुर अपना सोशल वेबसाइट पर प्रोफाइल मजबूत रखे। उन्होंने प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, रेडियो, टेलीविजन एवं वेब पत्रकारिता के क्षेत्र के रोजगारों के बारे में बताया।
जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र ने कहा कि मीडिया के क्षेत्र में कुशल लोगों की मांग सदैव बनी रहेगी जरूरत है अपने को अपडेट रखने की। विद्यार्थियों से अपील किया कि प्रतिदिन समाज के घटनाक्रमों पर अपनी नजर रखें। कार्यक्रम का संचालन विभाग के शिक्षक डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर ने किया। इस अवसर पर डॉ. सुनील कुमार, डॉ. अवध बिहारी सिंह, डॉ. चंदन सिंह, पंकज सिंह आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP