जौनपुर। नवरात्रि में मां दुर्गा के संबंध में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दिनेश यादव उन्मुक्त ने जिला जज कोर्ट में अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र दाखिल किया है। कोर्ट ने केस डायरी तलब करते हुए दस अक्टूबर की तिथि सुनवाई के लिए नियत किया है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पवन कुमार उपाध्याय ने 29 सितंबर 2019 को दिनेश यादव उन्मुक्त के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया कि सूचना मिली कि दिनेश द्वारा मां दुर्गा के संबंध में अश्लील बातें फेसबुक पर पोस्ट की गई हैं। जिससे हिंदू धर्मावलंबियों की भावना को ठेस पहुंची है और क्षुब्ध होकर आक्रोशित हो रहे हैं। जिससे शांति व्यवस्था भंग होने एवं अपराध घटित होने के आसार बने हुए हैं।
कोतवाल की तहरीर पर दिनेश के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज हुई। इसकी शिकायत कई लोगों ने ट्वीट पर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री व डीजीपी को किया था। फेसबुक वॉल पर दिनेश ने स्वयं को असिस्टेंट प्रोफेसर लिखा है। उसने अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र में स्वयं को अध्यापक बताते हुए आधार लिया है कि उसकी गिरफ्तारी से उसकी प्रतिष्ठा गिर जाएगी।
अध्यापन कार्य में शर्मिंदगी महसूस होगी। उसने किसी की धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचाया। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए बार-बार दबिश दे रही है। उसे राजनीतिक द्वेष से फंसाया गया। वह निर्दोष है। उसके फरार होने की कोई संभावना नहीं है। गिरफ्तारी से उसके मौलिक अधिकार प्रभावित होंगे।



DOWNLOAD APP